script

जानिये अमित वर्मा की कहानी, जिसने दिल पर ली एक बात और जज बनकर दुनिया को दिखाया

locationवाराणसीPublished: Nov 18, 2018 08:07:56 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

सिविल जज इंट्रेस परीक्षा का जब रिजल्ट आया तो अमित की रैकिंग 152वीं थी ।

amit verma

अमित वर्मा

वायरल स्टोरी

वाराणसी. कुछ दिन पहले बॉलीवुड की एक फिल्म आई थी, फिल्म का नाम था शादी में जरूर आना । राजकुमार राव अभिनीत इस फिल्म में लड़की के पीसीएस अधिकारी बनने के बाद फिल्म के हीरो को अपमानित किया जाता है। अपमानित महसूस करने के बाद फिल्म का हीरो इसे एक चैलेंज के रूप में लेता है और लड़की से बड़ा अधिकारी बन जाता है। कुछ इसी तर्ज पर यूपी के गाजीपुर के औड़िहार के रहने वाले अमित वर्मा की भी कहानी है। अमित वर्मा की कहानी इन दिनों एक बार फिर सोशल साइट्स पर तेजी से वायरल हो रही है।
गाजीपुर के औड़िहार के रहने वाले अमित वर्मा के पापा का सपना था कि वह जज बनें, मगर अमित का मन इस ओर नहीं लगता था । 2004 में अमित ने पिता का सपना पूरा करने के लिये इलाहाबाद में लॉ में एडमिशन लिया, मगर उसकी पढ़ाई अधूरी रह गई । बाद में अमित ने 2012 में वेस्ट बंगाल का PCS-J क्लियर किया, जिसमें 14 वीं रैकिंग तक पाने वालों का सेलेक्शन हुआ, जबकि अमित की रैंकिंग 18वीं थी। 2011 में अमित के पिता की कैंसर से मौत हो गई।
सिलीगुड़ी से लॉ की डिग्री के बाद अमित वर्मा ने 2015 में बीएचयू से एलएलएम किया। पिता के सपनों को पूरा करने के लिये अमित ने मेहनत में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। 13 अक्टूबर 2017 को सिविल जज इंट्रेस परीक्षा का जब रिजल्ट आया तो अमित की रैकिंग 152वीं थी ।
यह स्टोरी सोशल साइट्स पर तेजी पर वायरल हो रही है और पत्रिका में यह स्टोरी उसी आधार पर लिखी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो