script

लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने वाली भाजपा को इस चुनाव में मिली करारी हार

locationवाराणसीPublished: Jul 15, 2019 06:30:03 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

तीसरे स्थान से करना पड़ा संतोषचुनाव से पहले बीजेपी के खाते में थी यह सीट

वाराणसी नगर निगम वार्ड उपचुनाव के विजयी प्रत्याशी राकेश

वाराणसी नगर निगम वार्ड उपचुनाव के विजयी प्रत्याशी राकेश

वाराणसी. हाल में हुए लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने पूरे देश में अपना परचम लहराया। वाराणसी में पार्टी प्रत्याशी नरेंद्र मोदी रिकार्ड मतों से विजयी हुए। लेकिन दो महीने बाद ही हुए नगर क्षेत्र के इस उपचुनाव में बीजेपी को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। पार्टी प्रत्याशी को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा जबकि निर्दल प्रत्याशी राकेश विजयी घोषित हुए।
बता दें कि नगर निगम के वार्ड नंबर 63 बागहाड़ा क्षेत्र के भाजपा पार्षद 54 वर्षीय राजेश जायसवाल का गत एक नवंबर को बीमारी के चलते निधन हो गया था। राजेश काफी मिलनसार और तेज तर्रार नेता थे। ऐसे में इस वार्ड के उपचुनाव के लिए बीते शनिवार को मतदान हुआ था। सोमवार को मतगणना के बाद चुनाव अधिकारी ने निर्दल प्रत्याशी राकेश जायसवाल (818 मत) को विजयी घोषित किया।
सोमवार को जिला सैनिक कार्यालय एवं पुनर्वास कार्यालय में हुई मतगणना के बाद निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि निर्दल प्रत्याशी राकेश ने अपने निकटतम प्रत्याशी कांग्रेस के मनीष कुमार को 194 मतों से पराजित किया। भाजपा प्रत्याशी शैलेंद्र यादव तीसरे स्थान पर रहे। कांग्रेस प्रत्याशी मनीष कुमार को 624 मत जबकि भाजपा के शैलेन्द्र यादव 563 मत हासिल हुए।

ट्रेंडिंग वीडियो