scriptबीएचयू में बड़ी घटना, विधि संकाय के तीन हॉस्टलों के 06 वार्डेन और स्टूडेंट एडवाइजर ने द इस्तीफा | BHU Law faculty six Warden resigns | Patrika News

बीएचयू में बड़ी घटना, विधि संकाय के तीन हॉस्टलों के 06 वार्डेन और स्टूडेंट एडवाइजर ने द इस्तीफा

locationवाराणसीPublished: Nov 30, 2018 06:01:30 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

बोले ऐसे माहौल में नही कर पाएंगे काम।

bhu

bhu

वाराणसी. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के विधि संकाय से जुड़े तीन छात्रावास के छह वार्डेंन सहित सात अधिकारियों ने पद से इस्तीफा दे दिया है। इन सभी ने कहा है कि मौजूदा माहौल में वो इस पद पर काम नहीं कर पाएंगे। बता दें कि विधि संकाय के कुछ छात्र पिछले एक सप्ताह से आंदोलित है। बीती रात भगवानदास छात्रावास में जम कर हंगामा हुआ। कुछ छात्रों के साथ मारपीट हुई तो दो छात्रों को बंधक बना लिया गया। इसके बाद शुक्रवार की सुबह छात्रावास के मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया गया। इसकी सूचना के बाद मौके पर पहुंचे सुरक्षाकर्मी लेकिन वो ताला नहीं खुलवा पाए। इस बीच छात्रावास में छात्रों का हंगामा जारी रहा।
बता दें कि विधि संकाय के छात्र सेमेस्टर परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र न मिलने से एक सप्ताह से हंगामा कर रहे हैं। दो बार केंद्रीय कार्याय पर धरना देने के अलावा वो विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर धरना दे चुके हैं। सेमेस्टर परीक्षा के पहेल दिन इन्होंने हंगामा किया था। परीक्षा हॉल में ताला जड़ दिया था। इसके बाद गुरुवार की देर रात से हंगामा जारी है।
ऐसे में सूत्रों के मुताबिक भगवानदास छात्रावा के एडविन वार्डेन व वार्डेन, चाणाक्या छात्रावास के एडविन तथा दो अन्य वार्डेन, अम्बेडकर छात्रावास के एडविन वार्डेन ने इस्तीफा दिया है। इसके अलावा स्टूडेंट एडवाइजर ने भी अपना स्तीफा दे दिया है।
सूत्र बता रहे हैं कि विश्वविद्यालय का माहौल पूरी तरह से बिगड़ चुका है। कई शिक्षक इसे लेकर काफी गंभीर हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो