scriptभारतीय बास्केट बॉल टीम को ऐतिहासिक जीत दिला काशी की बरखा ने किया नाम रोशन | basketball player Barkha Sonkar well played in Fiba Asia cup hindi news | Patrika News

भारतीय बास्केट बॉल टीम को ऐतिहासिक जीत दिला काशी की बरखा ने किया नाम रोशन

locationवाराणसीPublished: Jul 31, 2017 02:17:00 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने कजाकिस्तान को दी मात।

Barkha Sonkar

Barkha Sonkar

वाराणसी. एक के बाद एक काशी की बेटियों का नाम अंतर्राष्ट्रीय खेल जगत में छाता जा रहा है। चाहे एथलेटिक्स हो या बास्केट बॉल हर तरफ बेटियों का ही परचम लहरा रहा है। इसी कड़ी में सिंह सिस्टर्स के बाद अब बरखा सोनकर ने काशी का नाम रोशन किया है। भारतीय टीम की बास्केट बॉल टीम की सदस्य ने फीबा एशिया कप में शानदार प्रदर्शन कर टीम को अगले चक्र में पहुंचाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है।


बता दें कि इन दिनों बंगलूरू के श्री कांतीरेवा इंडोर स्टेडियम में फीबा एशिया कप 2017 चल रहा है। वहां गत शनिवार को भारतीय यमहिला बास्केट बॉल टीम का मुकाबला कजाकिस्तान से था। इस कठिन मुकाबले में भारतीय लड़कियों ने शानदार प्रदर्शन किया और कजाकिस्तान को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 75-73 से मात दी। इस मैच में काशी की बरखा तीसरी टॉप स्कोरर रहीं।



इस रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम ने अंतिम क्षणों में उम्दा प्रदर्शन कर कजाकिस्तान को मात दी। इस जीत से खुश भारतीय बास्केट बॉल महासंघ के अध्यक्ष के गोविंदराज ने भारतीय टीम के लिए 15 लाख रुपए पुरस्कार की घोषणा की है। बरखा के घर में भी जश्न का माहौल रहा।



इस जीत के बाद बरखा का कहना था कि हमारी टीम ने अंतिम समय तक संघर्ष किया और फाइनल मुकाबले में अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा। इस जीत के बाद बरखा ने माता-पिता को फोन कर आशीर्वाद लिया। बास्केटबाल के अंतर्राष्ट्रीय कोच विभोर भृगुवंशी ने कहा है कि महिला टीम के शानदार प्रदर्शन कर देश का मान बढ़ाया है। टीम में बनारस की खिलाड़ी बरखा ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। इससे हम लोगों का सर गर्व से ऊंचा हो गया है।



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो