scriptबनारस में पुलिस ही कर रही आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन! | Banaras police violates Model Code of Conduct | Patrika News

बनारस में पुलिस ही कर रही आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन!

locationवाराणसीPublished: Apr 05, 2019 02:30:35 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

थानों से अब तक नहीं हटाई गईं पीएम मोदी सीएम योगी लगी होर्डिंग्स।

लक्सा थाने पर लगी होर्डिंग में पीएम सीएम की तस्वीर

लक्सा थाने पर लगी होर्डिंग में पीएम सीएम की तस्वीर

वाराणसी. लोकसभा चुनाव की घोषणा हुए महीना भर से ऊपर हो गया। मुख्य निर्वाचन आयुक्त के स्तर से चुनाव तिथियों की घोषणा के बाद से ही देश भर में आदर्श आचार संहिता लागू है। इसमें बनारस भी शामिल है। लेकिन यहां के प्रशासन को इसकी चिंता नहीं। सरकारी भवनों से महीने भर के अंदर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की तस्वीर लगी होर्डिंग्स हटाने की जहमत तक नहीं उठाई जा रही है। इसका जीता जागता उदाहरण सामने आया है लक्सा थाने का, जिसकी दीवार पर अभी तक मोदी-योगी की तस्वीर वाली होर्डिंग लगी है।
नियमानुसार आदर्श आचार संहिता लागू होते ही इस तरह की होर्डिंग्स हटा दी जानी चाहिए। मुख्य निर्वाचन आयुक्त के स्तर से चुनाव की तिथियों की घोषणा के बाद बनारस में जिला निर्वाचन अधिकारी ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा था कि अधिकतम 48 घंटे में सभी पोस्टर, बैनर, होर्डिंग्स हटा दिए जाएंगे। उन्होंने खुद पहल कर राइफल क्लब में लगी पीएम मोदी और सीएम योगी की तस्वीर हटवाई थी। लेकिन पूरे जिले में जिसे आदर्श आचार संहिता का पालन कराना है वही पीएम व सीएम की तस्वीर लगी होर्डिंग को अब तक लगाए बैठे है।
ये भी पढ़ें- BJP पर चुनाव आचार संहिता तोड़ने का आरोप, रेलवे और IIT BHU आरोपों के घेरे में

लक्सा थाने की दीवार पर एक होर्डिंग लगी है जो प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान से जुड़ी है। इस पर लिखा है, हर थाने में एक ही स्वर, साफ करेंगे अपना परिसर, इस होर्डिंग पर किनारे की तरफ पीएम मोदी और सीएम योगी की तस्वीर बनी हुई है।
ये भी पढ़ें-चुनाव आचार संहिता हो या ट्रैफिक नियम, बनारस में बीजेपी के लोग उड़ा रहे कानून की धज्जियां

बता दें कि इससे पहले पत्रिका ने ही फ्लाइओवर पर पीएम मोदी को चौकीदार बताते हुए लगी होर्डिंग्स, आईआईटी बीएचयू के निदेशक के कमरे मे रखे फ्लैक्स की खबर छापी थी। यहां तक बीजेपी के झंडे की तरह नंबर प्लेट रंगवा कर बाइक चलाने वाले की फोटो भी छापी थी। अब ये नया मामला प्रकाश में आया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो