script

देव दीपावली पर मुस्तैद रहेगी सुरक्षा व्यवस्था, भारी संख्या में लगायी गयी फोर्स

locationवाराणसीPublished: Nov 20, 2018 07:09:40 pm

Submitted by:

Devesh Singh

गंगा से भी घाटों पर रखी जायेगी नजर, एसएसपी ने कहा कि ड्रोन कैमरा का प्रयोग करते हुए कोई मिला तो होगी कार्रवाई

Banaras Dev diwali

Banaras Dev diwali

वाराणसी. पुलिस प्रशासन ने देव दीपावली पर सख्त सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया है। 23 नवम्बर को राज्यपाल राम नाइक, सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर फिल्मी कलाकारों का आगमन को देखते हुए कोने-कोने पर सुरक्षाकर्मी तैनात किये गये हैं। एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि देव दीपावली पर गंगा घाट में ड्रोन उड़ाने की किसी को अनुमति नहीं दी गयी है यदि कोई ड्रोन उड़ाता हुआ पकड़ा गया तो नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी।

यह भी पढ़े:-BJP विधायक ने कहा हवा में है सबका साथ सबका विश्वास का नारा, पार्टी में मचा हड़कंप

एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने कहा कि आयोजकों व नाविकों के साथ बैठक कर ली गयी है। सुरक्षा के लिहाज से सभी महत्वूर्ण स्थलों पर पुलिस की तैनाती की गयी है। हम लोगों का प्रयास है कि आम लोगों को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर किसी प्रकार की परेशानी नहीं उठानी पड़े। गंगा में जल पुलिस के माध्यम से महत्वपूर्ण घाटों पर नजर रखी जायेगी। एनडीआरएफ व पीएएसी की फ्लड टीम को भी तैनात किया गया है। प्रमुख घाटों पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है और मेडल डिटेक्टर से जांच के बाद लोगों को प्रवेश दिया जायेगा। एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने कहा कि सभी लोग आराम से देव दीपावली देखे। सुरक्षा में पुलिस के जवान तैनात रहेंगे।
यह भी पढ़े:-शहर में चिपकाये गये विवादित पोस्टर, पुलिस ने शिवसैनिकों को किया गिरफ्तार
गंगा के उस पार से मजबूत रहेगा सुरक्षा का घेरा
एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने कहा कि गंगा के उस पार भी सुरक्षा घेरा मजबूत रहेगा। रामनगर थाने के पुलिसकर्मी लगातार पेट्रोलिंग कर सभी की सुरक्षा सुनिश्चत करेंगे।
यह भी पढ़े:-नैनी में तिहरे हत्याकांड में शामिल था मनोज शुक्ला, दो साल बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार
बनारस की देव दीपावली पर उमड़ती है लाखों की भीड़
बनारस की देव दीपावली पर लाखों की भीड़ उमड़ती है। देश व विदेशी दोनों ही पर्यटक भारी संख्या में आते हैं। इस बार देव दीपावली पर दो लाख दीपक जला कर रिकॉर्ड बनाया जायेगा। पर्यटन विभाग ने खुद लोगों को दीपक बांटने की तैयारी की है। इसको देखते हुए ही पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के खास इंतजाम किये हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो