scriptबाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद अब नरेंद्र मोदी के खिलाफ नहीं लड़ेंगे चुनाव | Atik Ahmed Will Not Fight Against Narendra Modi from varanasi | Patrika News

बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद अब नरेंद्र मोदी के खिलाफ नहीं लड़ेंगे चुनाव

locationवाराणसीPublished: May 13, 2019 11:53:05 am

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

नैनी जेल से लिखा पत्रअतीक के इलेक्शन एजेंट ने मीडिया को जारी किया वो पत्रशाहनवाज ने 29 अप्रैल को दाखिल किया था नामांकनकिया था दावा, सभी दलों का मिलेगा समर्थनअब अतीक ने कहा है कि न किसी ने समर्थन दिया न किसी ने मांगापेरोल भी नहीं मिली

अतीक अहमद

अतीक अहमद

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर ताल ठोंकने वाले पूर्व सांसद अतीक अहमद ने चुनाव मैदान से हटने की घोषणा की है। जेल से मीडिया को भेजे गए पत्र में अतीक ने परोल न मिलने को चुनाव मैदान से हटने का कारण बताया है। अतीक अहमद ने यह भी कहा है कि वह किसी भी प्रत्‍याशी का समर्थन नहीं करेंगे।
बता दें कि अतीक 2004 से 2009 तक फूलपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद रह चुके हैं। इस बार उन्होंने बनारस से चुनाव लड़ने के लिए नामाकंन पत्र दाखिल किया। उनका नामांकन उनके इलेक्शन एजेंट शहनवाज ने दाखिल किया था। उसी दिन उन्होंने मीडिया से कहा था कि अतीक विकास के नाम पर चुनाव लड़ने जा रहे है। उन्हें हर दल का समर्थन मिलेगा। यहां यह भी बता दें कि आरोप है कि 2017 यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले इलाहाबाद के टेक्निकल इंस्टीट्यूट सुआर्ट्स में घुस कर शिक्षकों और कर्मचारियों के साथ मारपीट की थी। उसी मामले में हाईकोर्ट के आदेश पर अतीक जेल में है। उऩके ऊपर जेल में रहते हुए धमकाने का आरोप है कि जिसके खिलाफ सीबीआई जांच की भी मांग की गई है। ऐसे में उन्होंने वाराणसी से पर्चा दाखिल करने के बाद हाईकोर्ट से प्रचार के लिए पेरोल मांगा था जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया। पिछले दिनों एमपी, एमएलए कोर्ट ने भी उनकी अपील खारिज कर दी थी। अतीक के चुनाव एजेंट ऐडवोकेट शहनवाज आलम ने रविवार को अतीक का नैनी जेल से लिखा पत्र मीडिया को जारी किया। इसमें चुनाव मैदान से हटने की बात लिखी है।
पत्र में अतीक ने लिखा है कि सांप्रदायिक ताकतों को हराने के लिए उन्होंने सभी दलों से समर्थन मांगा था लेकिन न किसी ने समर्थन दिया और न ही कोर्ट ने परोल मंजूर की। ऐसी स्थिति में चुनाव लड़ना और लड़कर मतों का विभाजन करना उचित प्रतीत नहीं होता है। पत्र में यह भी कहा है कि किसी दल ने समर्थन नहीं मांगा, इसलिए किसी को समर्थन नहीं है।
अतीक ने पत्र में बिना नाम लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को निशाने पर लिया है। पत्र में लिखा है,‘भारत में लोकतंत्र की जड़ें बहुत मजबूत हैं लेकिन ऐसी विचारधारा के लोग भी मौजूद हैं, जो लोकतंत्र को समाप्‍त कर हिटलरशाही लाना चाहते हैं।’ पत्र में मतदाताओं से सांप्रदायिक ताकतों को परास्‍त करने की अपील की गई है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो