scriptपीएम नरेन्द्र मोदी के नामांकन को ऐतिहासिक बनाने की रणनीति के साथ साधेंगे 26 सीट | Amit Shah will come Varanasi on 12 April | Patrika News

पीएम नरेन्द्र मोदी के नामांकन को ऐतिहासिक बनाने की रणनीति के साथ साधेंगे 26 सीट

locationवाराणसीPublished: Apr 11, 2019 02:59:38 pm

Submitted by:

Devesh Singh

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का दो दिवसीय दौरा 12 से, आठ सीटों पर बीजेपी ने नहीं जारी की है प्रत्याशियों की सूची

Amit Shah

Amit Shah

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के नामांकन को ऐतिहासिक व पूर्वांचल की 26 सीटो का समीकरण साधने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर 12 अप्रैल को बनारस पहुंचेंगे। बीजेपी के चाणक्य माने जाने वाले अमित शाह के इस दौरे के सियासी मायने सबसे अधिक है। पूर्वांचल की आठ ऐसी सीटे हैं जहां पर बीजेपी ने प्रत्याशी की सूची नहीं जारी की है। पार्टी की सहयोगी ओमप्रकाश राजभर की सुभासपा से चले रहे मनमुटाव व राजभर वोटरों को लेकर समीकरण साधने का संदेश देंगे।
यह भी पढ़े:-मनोज सिन्हा ने बीजेपी की जीत के लिए मजार में की चादरपोशी, कहा पश्चिम यूपी में इतनी सीटो पर मिलेगी विजय



बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 12 अप्रैल को शाम को वाराणसी आयेंगे। इसके बाद रविन्द्रपुरी स्थित कार्यालय में बीजेपी नेताओं व चुनाव संचालन समिति व जिला महानगर कोर कमेटी के लोगों के साथ बैठक होगी। बैठक देर रात तक चल सकती है इसके बाद दूसरे दिन 13 अप्रैल कोअमित शाह शहर से रवाना हो जायेंगे। बीजेपी सूत्रों की माने तो अमित शाह के आगमन का मुख्य उद्देश्य पीएम नरेन्द्र मोदी के 26 अप्रैल को होने वाले नामांकन को ऐतिहासिक बनाना है। पीएम नरेन्द्र मोदी के नामांकन के समय बीजेपी अपनी ताकत व गठबंधन की एकता को दिखायेगी। ऐसे में नामांकन के दिन सहयोगी दल के नेता के साथ कई राज्यों को मुख्यमंत्री भी उपस्थित रहेंगे। अमित शाह नामांकन की तैयारी की समीक्षा कर पांच लाख की भीड़ जुटाने को लेकर अपनी रण्नीति बना सकते हैं। इसके अतिरिक्त पूर्वांचल की अन्य सीटों पर जीत का समीकरण तय करने के साथ बीजेपी कार्यकर्ताओं को बूथवार जिम्मेदारी भी सौपी जायेगी।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी इस खास योग में करेंगे नामांकन दाखिल, विरोधी दलो में मचेगी खलबली
बीजेपी ने आठ सीटों पर नहीं उतारे हैं प्रत्याशी
बीजेपी ने पूर्वांचल की आठ सीटों पर किसी को प्रत्याशी नहीं बनायी है। बीजेपी की इन सीटों पर लेकर कभी भी सूची जारी हो सकती है। ऐसे में इन सीटों पर जीत का समीकरण बनाने की जिम्मेदारी भी राष्ट्रीय अध्यक्ष की है। गोरखपुर, देवरिया, भदोही, जौनपुर, संत कबीरनगर, घोसी, अम्बेडरनगर, प्रतापगढ़ सीट पर बीजेपी ने किसी को प्रत्याशी नहीं बनाया है। इसमे से घोसी सीट सुभासपा को दिये जाने की चर्चा है। जबकि अन्य सीटों पर निषाद पार्टी व बीजेपी अपने उम्मीदवार उतार सकती है। ऐसे में अमित शाह के आगमन से इन सीटों पर बीजेपी की स्थिति साफ हो सकती है।
यह भी पढ़े:-डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का कांग्रेस पर बड़ा पलटवार, कहा चोर को सभी चोर दिखायी देते हैं
बनारस से पूर्वांचल की 26 सीटों को साधने की कवायद
बीजेपी ने पीएम नरेन्द्र मोदी को फिर से बनारस संसदीय सीट से प्रत्याशी बनाया है। बनारस से ही बीजेपी ने पूर्वांलच की 26 सीटों को साधने की कवायद की है। पूर्वांचल की इन सीटो पर अंतिम तीन चरण में मई में मतदान होना है। ऐसे में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अपने कार्यकर्ताओं को इन सीटो पर जीत का मंत्र भी देंगे।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं यह ‘बागी’, बेहद दिलचस्प है सबकी कहानी
महागठबंधन व कांग्रेस के खिलाफ बनायी रणनीति का हो सकता है खुलासा
बीजेपी को चुनावी पटखनी देने के लिए अखिलेश यादव व मायावती ने यूपी में गठबंधन किया है। जबकि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्वी यूपी की कमान प्रियंका गांधी को सौंप कर कांग्रेस की ताकत बढ़ाने की रणनीति बनायी है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह महागठबंधन के साथ कांग्रेस की रणनीति को फेल करने के लिए पदाधिकारियों को बड़ी जिम्मेदारी दे सकते हैं। इसके अतिरिक्त पश्चिम यूपी की आठ सीटो पर हुए मतदान के बाद की रणनीति पर भी चर्चा करेंगे।
यह भी पढ़े:-पीएम मोदी को प्रत्याशी बनाने के बाद भी बीजेपी को इन सीटों पर नहीं मिल रहे उम्मीदवार
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो