script

यूपी में पुलिस चौकी प्रभारी ने की लूटपाट, विरोध करने पर दी धमकी

locationवाराणसीPublished: Nov 15, 2018 07:08:27 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

डिप्टी सीएम ने दिया जांच का आदेश, सीओ पिंडरा ने शुरू की जांच।

UP Police

UP Police

वाराणसी. यूपी पुलिस पर अपराध पर अंकुश लगाने में नाकामी का आरोप तो प्रायः लगता रहा है। लेकिन पुलिस पर लूट का आरोप यदा-कदा ही सुनने को मिलता है। लेकिन वाराणसी में ऐसा ही एक आरोप चोलापुर क्षेत्र के दानगंज चौकी प्रभारी पर लगा है। इसकी जानकारी होते ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने पूरे प्रकरण की फौरन जांच कराने और जांच में आरोप की पुष्टि होने पर संबंधित के विरुद्ध कठोर वैधानिक कार्रवाई का निर्देश दिया है।
बता दें कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य दो दिन के बनारस दौरे पर बुधवार को बनारस पहुंचे थे। इस दौरान चोलापुर क्षेत्र के लोगों ने क्षेत्र के दानगंज चौकी पर तैनात एक पुलिस अफर के विरुद्ध गंभीर आरोप लगाए। ग्रामीणों की शिकायत को डिप्टी सीएम ने गंभीरता से लिया। उन्होंने तत्काल एसपीआरए को मामले की जांच कराने का निर्देश दिया। इस पर एसपीआरए ने सीओ पिंडरा को मालमे की जांच सौंपते हुए तत्काल रिपोर्ट तलब की है। बताया जा रहा है कि सीओ पिंडरा ने जांच शुरू भी कर दी है।

दानगंज इलाके के आशीष सिंह, विजय सिंह, विकास सिंह, बब्बल सिंह, राहुल सिंह, राजेश सिंह, अलगू सिंह ने दानगंज चौकी प्रभारी पर आरोप लगाया कि 08 नवंबर को दानगंज स्थित यूनियन बैंक के पास रात्रि में बैठकर चाय पी रहे थे उसी बीच चौकी प्रभारी दानगंज एक सिपाही के साथ चाय पी रहे लोगों को घेर कर असलहा तान दिया। इतना ही नहीं उन्होंने सभी की जेब की तलाशी ली। शिकायत कर्ताओं का आरोप है कि बैठे लोगों की जेबों से अलग-अलग दो लाख रुपए जबरिया असला के बल पर निकाल लिए और चौकी पर ले जाकर एक सादे कागज पर जबरदस्ती हस्ताक्षर कराया। इस दौरान उन लोगों से कहा गया कि तुम सब जुआड़ी हो। अगर इस मामले की शिकायत कही की तो फर्जी मुकदमे में फंसा दिया जाएगा। उन्होंने एक स्कार्पियो को सीज कर दिया।

क्षेत्रीय लोगों ने मामले की शिकायत उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद से की। साथ ही यूपी पुलिस पर तल्ख टिप्पणी करते हुए लूट का आरोप लगाया और मुकदमा दर्ज कराने की गुहार लगाई। इस पर डिप्टी सीएम ने एसपीआरए ग्रामीण को मामले की जांच सौंपी।
सीओ पिंडरा ने शुरू की जांच
चौकी प्रभारी दानगंज की शिकायत की जांच सीओ पिंडरा से कराई जाएगी सीओ सुरेंद्र ने मामले की जांच शुरू कर दी है। बताया कि ग्रामीणों की शिकायत मिली है जिसकी जांच शुरू कर दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो