scriptबैरिकेडिंग लांघने से रोकने पर ABVP कार्यकर्ताओं की दबंगई, पुलिस को दी गालियां, घेर लिया थाना | ABVP workers misbehave with police for cross barricade | Patrika News

बैरिकेडिंग लांघने से रोकने पर ABVP कार्यकर्ताओं की दबंगई, पुलिस को दी गालियां, घेर लिया थाना

locationवाराणसीPublished: Feb 05, 2019 08:56:33 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

मौनी अमावस्या के बाद प्रयागराज से लौटे श्रद्धालुओं से पटा पड़ा है शहर, भीड़ को नियंत्रित करने को विश्वनाथ मंदिर क्षेत्र में की गई है बैरिकेडिंग।

ABVP workers misbehave with police for cross barricade

ABVP workers misbehave with police for cross barricade

वाराणसी. इसे सत्ता की धौंस नहीं तो और क्या कहा जाएगा। मंगलवार को पूरा शहर मौनी अमावस्या के बाद प्रयागराज से लौटे श्रद्धालुओं से पटा पड़ा था। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के लिए आस्थावान टूट पड़े थे। सुबह से जो श्रद्धालुओं की कतार लगी वह शाम तक अटूट बनी रही। शिवभक्तों को किसी तरह की असुविधा न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन ने पुख्ता प्रबंध किए थे। दशाश्वमेध घाट से ज्ञानवापी छत्ता द्वार और चौक से छत्ता द्वार तक बैरिकेडिंग की गई थी। इतना ही नही गलियों से निकल कर कोई मुख्य मार्ग पर न आए और नाहक ट्रैफिक व्यवस्था में व्यवधान पैदा करे, इस लिहाज से गलियों के अंतिम छोर पर भी बैरिकेडिंग की गई थी। लेकिन सत्ता की धौंस दिखाते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कुछ कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग को लांघने की कोशिश की तो वहां तैनात पुलिस वालों से रोका। ये उन युवा कार्यकर्ताओं को नागवार गुजरा। लिहाजा उन्होंने थाने का घेराव कर दिया।
घटना कुछ इस तरह है, दशाश्वमेध थाने से बांसफाटक निकलने वाले रस्ते पर लगी बैरिकेडिंग हटाकर गोदौलिया-बांसफाटक मार्ग पर जा रहे विद्यार्थी परिषद के एक पदाधिकारी को वहां तैनात पुलिसकर्मी ने रोक दिया। इस बात से नाराज एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने थाने के समीप धरना दे दिया। फिलहाल मौके पर पहुंची सीओ स्नेहा तिवारी ने किसी तरह से समझा-बुझाकर धरना समाप्त करवाया।
इस सम्बन्ध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के महानगर मंत्री शिवम शाह ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के काशी प्रांत के प्रांत संगठन मंत्री विजय प्रताप आज जब दशाश्वमेध थाने के बगल में स्थित गली से बांसफाटक की तरफ जाने लगे तो बैरिकेटिंग पर तैनात पुलिसकर्मी ने उनसे दुर्व्यवहार किया। उन्हें भद्दी भद्दी गालियां दीं, जिसके विरोध में हम लोगों ने धरना दिया। हमारी मांग है कि उक्त पुलिसकर्मी को बुलाया जाए और वो हमारे प्रांत संगठन मंत्री से माफ़ी मांगे।
इस दौरान सीओ दशाश्वमेध स्‍नेहा तिवारी ने विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं को यह कहकर शांत कराया कि उक्‍त पुलिसकर्मी गैर जनपद का है, जिसे एबीवीपी के कार्यकर्ताओं के बारे में पता नहीं था। बता दें कि इसी गली में एबीवीपी का कार्यालय भी है।
सीओ दशाश्वमेध स्नेहा तिवारी ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ता बैरिकेडिंग पार करके बाईक से जाना चाह रहे थे। इसपर वहां तैनात पुलिसकर्मी ने उन्हें रोकने की कोशिश की। इसपर दोनों पक्षों में बहस हुई। इसके बाद नाराज कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए, जिन्हें तत्काल मेरे द्वारा पहुंचकर समझा बुझाकर शांत करवाया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो