scriptयूपी मौसम अपडेट: कानपुर और आसपास के जिलों में बिगड़ेगा मौसम, धूल भरी आंधी का अलर्ट | UP weather alert: Weather deteriorate in Kanpur, dust storm | Patrika News
UP Special

यूपी मौसम अपडेट: कानपुर और आसपास के जिलों में बिगड़ेगा मौसम, धूल भरी आंधी का अलर्ट

पश्चिमी विक्षोभ का असर 22 अप्रैल सोमवार को दिखाई पड़ेगा। जब तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी चलेगी। फर्रुखाबाद और कानपुर के मौसम में भी परिवर्तन आएगा।

फर्रुखाबादApr 21, 2024 / 10:25 pm

Narendra Awasthi

आईएमडी ने मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है जिसके अनुसार आगामी 22 अप्रैल को पश्चिमी बिच्छू उत्तर पश्चिम भारत पहुंचने की संभावना है जिससे तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी चल सकती है अगले 5 दिनों तक आसमान में हल्के से मध्य बादल छाए रहेंगे सीएसए कानपुर के कृष्ण मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर एस एन सुनील पांडे ने बताया कि मौसम में ताज पश्चिमी विकशॉप का असर दिखाई पड़ेगा जो 22 अप्रैल को देश के उत्तर पश्चिम क्षेत्र में पहुंचने का अनुमान है फर्रुखाबाद में आगामी 22 अप्रैल को मौसम पश्चिम दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगे 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है कानपुर का अधिकतम तापमान 40 डिग्री रहने का अनुमान है।
यह भी पढ़ें

कन्नौज सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव? सपा जिलाध्यक्ष ने बताया कब होगी घोषणा

फर्रुखाबाद में आज रात मौसम साफ है पश्चिम और उत्तर पश्चिम दिशा से हवाएं आ रही है लगभग 8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है आगामी 22 अप्रैल सोमवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम 23 डिग्री रहने का अनुमान है मौसम विभाग के अनुसार आसमान मुख्य रूप से साफ रहेगा पश्चिम दिशा से आने वाली हवाएं 16 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती हैं रात को भी आसमान साफ रहेगा तेज हवाएं चलने की संभावना है बारिश नहीं होगी कानपुर का मौसम कैसा रहेगा मौसम विभाग के अनुसार आज रात आसमान में हल्के-फुल्के बादल छाए हुए हैं पश्चिम और उत्तर पश्चिम दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित कर रही हैं आगामी 22 अप्रैल सोमवार का अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम 23 डिग्री रहने का अनुमान है मौसम विभाग के अनुसार दिन में बूंदाबांदी हो सकती है। रात को आसमान मुख्य रूप से साफ रहेगा 14 किलोमीटर प्रति घंटे की औसत रफ्तार से हवा चल सकती है।आईएमडी ने मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है। जिसके अनुसार आगामी 22 अप्रैल को पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत पहुंचने की संभावना है। जिससे तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी चल सकती है। अगले 5 दिनों तक आसमान में हल्के से मध्य बादल छाए रहेंगे। सीएसए कानपुर के मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर एसएन सुनील पांडे ने बताया कि मौसम में ताजा पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई पड़ेगा। जो 22 अप्रैल को देश के उत्तर पश्चिम क्षेत्र में पहुंचने का अनुमान है। फर्रुखाबाद में आगामी 22 अप्रैल को पश्चिम दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। कानपुर का अधिकतम तापमान 40 डिग्री रहने का अनुमान है।
यह भी पढ़ें

सांसद साक्षी महाराज का विवादित बयान, बोले- ‘4 बीवी 40 बच्चे’ नहीं चलेगा, बनेगा जनसंख्या नियंत्रण कानून

फर्रुखाबाद में आज रात मौसम साफ है। पश्चिम और उत्तर पश्चिम दिशा से हवाएं चल रही है। जिसकी रफ्तार करीब 8 किलोमीटर प्रति घंटे है। आगामी 22 अप्रैल सोमवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम 23 डिग्री रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार आसमान मुख्य रूप से साफ रहेगा। पश्चिम दिशा से आने वाली हवाएं 16 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती हैं। रात को भी आसमान साफ रहेगा। तेज हवाएं चलने की संभावना है। बारिश नहीं होगी।
कानपुर का मौसम कैसा रहेगा

आज रात आसमान में हल्के-फुल्के बादल छाए हुए हैं। पश्चिम और उत्तर पश्चिम दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित कर रही हैं। आगामी 22 अप्रैल सोमवार का अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम 23 डिग्री रहने का अनुमान है।‌ मौसम विभाग के अनुसार दिन में बूंदाबांदी हो सकती है। रात को आसमान मुख्य रूप से साफ रहेगा। 14 किलोमीटर प्रति घंटे की औसत रफ्तार से हवा चल सकती है।

Home / UP Special / यूपी मौसम अपडेट: कानपुर और आसपास के जिलों में बिगड़ेगा मौसम, धूल भरी आंधी का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो