scriptमां बगलामुखी जाने वालों के लिए खुशखबरी, सप्ताह में 2 दिन चलेगी समर स्पेशल ट्रेन | Good news for Maa Baglamukhi Pilgrims: summer special train start | Patrika News
UP Special

मां बगलामुखी जाने वालों के लिए खुशखबरी, सप्ताह में 2 दिन चलेगी समर स्पेशल ट्रेन

रेलवे समर स्पेशल ट्रेन चलाने जा रही है। जिससे मां बगलामुखी जाने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। यह ट्रेन 21 अप्रैल से शुरू हो रही है।

कानपुरApr 19, 2024 / 03:10 pm

Narendra Awasthi

मां बगलामुखी जाने वाले भक्तगणों के लिए खुशखबरी है। रेलवे ‘समर स्पेशल’ के रूप में एक ट्रेन चला रहा है। जो सप्ताह में 2 दिन चलेगी। यह ट्रेन रविवार और बुधवार को ग्वालियर से खुलेगी। जबकि लखनऊ से उन्नाव, कानपुर होते हुए झांसी, ग्वालियर के लिए मंगलवार और शुक्रवार को मिलेगी। जिसकी शुरुआत 21 अप्रैल से हो रही है। ‌ इस ट्रेन की खास बात यह है कि इसमें सामान्य श्रेणी के अतिरिक्त एसी चेयर कार और सामान्य चेयर कार के डिब्बे लगेंगे। गर्मी के मौसम में ट्रेन में हो रही भीड़भाड़ को देखते हुए रेलवे ने समर स्पेशल चलाने का निर्णय लिया है। जो बरौनी-ग्वालियर के बीच चलेगी।
यह भी पढ़ें
 

सांसद साक्षी महाराज का विवादित बयान, बोले- ‘4 बीवी 40 बच्चे’ नहीं चलेगा, बनेगा जनसंख्या नियंत्रण कानून

लखनऊ से ग्वालियर के लिए 04138 समर स्पेशल मंगलवार और शुक्रवार को मिलेगी। लखनऊ से इसके खुलने का समय दोपहर 1:05 है। जो उन्नाव 2:18 पर और कानपुर 3:20 पर पहुंचेगी। पुखरायां, कालपी, उरई, ऐट, मौठ, झांसी झांसी शाम को 7:25 पर पहुंचेगी। मां बगलामुखी पीतांबरा दरबार के सबसे नजदीक स्थित स्टेशन ‘दतिया’ 8:12 पर पहुंचेगी। ग्वालियर पहुंचने का समय रात 10:20 पर है।
ग्वालियर से चलने वाली समर स्पेशल 04137 का टाइम टेबल

यह ट्रेन ग्वालियर से रविवार और बुधवार को चलेगी। इसके खुलने का समय सुबह 7:10 है। जो दतिया 8:15 पर पहुंचेगी। इसके झांसी पहुंचने का समय 8:55 है। जो मौठ, ऐट, उरई, कालपी, पुखरायां होते हुए कानपुर 3:30 पर पहुंचेगी। इसके उन्नाव पहुंचने का समय 4:08 है। लखनऊ 5:30 पर पहुंचेगी। ‌

Home / UP Special / मां बगलामुखी जाने वालों के लिए खुशखबरी, सप्ताह में 2 दिन चलेगी समर स्पेशल ट्रेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो