scriptनामी बदमाश श्रीप्रकाश शुक्ला की राह पर चला रहा था नया श्रीप्रकाश, एनकाउंटर के डर से उठाया यह कदम | Criminal jhuna pandit suspender court in fear of police encounter | Patrika News

नामी बदमाश श्रीप्रकाश शुक्ला की राह पर चला रहा था नया श्रीप्रकाश, एनकाउंटर के डर से उठाया यह कदम

locationवाराणसीPublished: Dec 13, 2018 03:17:59 pm

Submitted by:

Devesh Singh

50 हजार के इनामी अजीम अहमद गैंग के सदस्य पर था 25 हजार का इनाम, जरायम की दुनिया में तेजी से उभरने लगा था नाम

Criminal

Criminal

वाराणसी. यूपी के नामी बदमाश रहे श्रीप्रकाश शुक्ला का नाम सभी जानते हैं। श्रीप्रकाश शुक्ला ने यूपी के तत्कालीन सीएम कल्याण सिंह को मारने के लिए ६ करोड़ की सुपारी ली थी। शिवप्रकाश शुक्ला को जिंदा या मुद्दा पकडऩे के लिए एसटीएफ की स्थापना हुई थी बाद में पुलिस एनकाउंटर में श्रीप्रकाश शुक्ला मारा गया था। जरायम की दुनिया में इसी नाम से एक अपराधी तेजी से उभर रहा था। पुलिस ने उसके उपर 25 हजार का इनाम रखा था लेकिन नये श्रीप्रकाश पर पुलिस के एनकाउंटर का ऐसा खौफ चढ़ा कि उसने जान बचाने के लिए कोर्ट में सरेंडर कर दिया।



50 हजार के इनामी बदमाश अजीम अहमद गैंग का सक्रिय सदस्य व बनारस के सोयेपुर निवासी शिवप्रकाश मिश्रा उर्फ झुना पंडित पर 25 हजार का इनाम था। जरायम की दुनिया में झुना पंडित के नाम से जाने वाले इस बदमाश पर रंगदारी, उगाही, हत्या व लूट जैसे अपराध के आरोपी झुना पंडित को काफी समय से पुलिस तलाश कर रही थी। पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में प्रवासी सम्मेलन होना है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रवासी सम्मेलन से पहले इनामी व फरार बदमाशों पर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है। एक दशक से व्यापारियों के लिए परेशानी का सबब बना झुना पंडित को क्राइम ब्रांच ने घेरना शुरू कर दिया था। क्राइम ब्रांच ने जब दबाव बढ़ाया तो श्रीप्रकाश मिश्रा उर्फ झुन्ना पंडित को अपने एनकाउंटर का डर सताने लगा। इसके बाद झुना पंडित ने एसीजेएम द्वितीय की कोर्ट में सरेंडर कर दिया। झुना पंडित ने कहा कि उसे मरना नहीं है इसलिए कोर्ट में सरेंडर कर रहा है।
झुना पंडित के भाई पर भी रंगदारी मांगने का मुकदमा
श्रीप्रकाश मिश्रा उर्फ झुना पंडित के भाई ओमप्रकाश मिश्र उर्फ सोनू पंडित पर लमही में रहने वाले एक व्यक्ति ने मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि ओमप्रकाश मिश्रा ने वादी को धमकाया है कि यदि जमीन बेचने पर उसे 25 लाख रुपये नहीं मिले तो वह जमीन बेचने नहीं देंगे। आरोप है कि वादी जब जमीन की बाऊँड्री करा रहा था तभी सोनू पंडित के लोग आये और सारा सामान उठा कर ले गये। कैंट पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। झुना पंडित पर भी जमीन बेचने व खरीदने के नाम पर धन उगाही करने का आरोप लगता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो