scriptपीएम रोड शो : छत पर जाने की अनुमति नहीं, घर में नहीं आ सकेंगे मेहमान और अजनबी | Patrika News
यूपी न्यूज

पीएम रोड शो : छत पर जाने की अनुमति नहीं, घर में नहीं आ सकेंगे मेहमान और अजनबी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो को लेकर सुरक्षा का त्रिस्तरीय ब्लूप्रिंट तैयार किया गया है। स्वयंवर बारात घर से लेकर सिलेक्शन प्वाइंट चौराहे तक रूट पर रहने वाले लोग लोगों को अपने घर की छत पर जाने की अनुमति नहीं होगी।

बरेलीApr 26, 2024 / 10:46 am

Avanish Pandey

बरेली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो को लेकर सुरक्षा का त्रिस्तरीय ब्लूप्रिंट तैयार किया गया है। स्वयंवर बारात घर से लेकर सिलेक्शन प्वाइंट चौराहे तक रूट पर रहने वाले लोग लोगों को अपने घर की छत पर जाने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा उनके घरों में कोई भी अजनबी, मेहमान नहीं आ पायेगा। वह घर की बालकनी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो देख सकेंगे। इसको लेकर उनके घरों को वेरीकेट किया गया है। वहां नो एंट्री लगा दी गई है।
एलआईयू समेत खुफिया एजेंसियों ने जुटाया ब्योरा
प्रधानमंत्री के रोड शो के रूट में आने वाले सभी घरों का ब्योरा, एलआईयू समेत खुफिया एजेंसियों ने ब्योरा जुटाया है। घरों में रहने वाले लोगों का डाटा तैयार किया गया है। इसके अलावा रोड शो में जाने वाले लोगों की भी जांच पड़ताल की गई है। उनके नाम पते के आधार पर थाने से उनकी जांच पड़ताल कर उनका सत्यापन किया गया है। उनके मोबाइल नंबर आधार कार्ड जुटाए गए हैं।
सड़क किनारे स्टेज से होगा शंखनाद, बजेंगे डमरू
रोड शो के रूट पर बांके बिहारी मंदिर है। प्रधानमंत्री मंदिर दर्शन कर सकते हैं। इसको लेकर व्यवस्था की गई है। इसके अलावा रोड शो के रूट पर 10 स्टेज सड़क किनारे बनाए गए हैं। किसी स्टेज से शंखनाद होगा तो कहीं से डमरू वादन किया जाएगा। स्टेज पर राधा कृष्ण की झांकी होगी। कहीं शिव पार्वती नजर आएंगे। नाथनगरी में लोक कला की संस्कृति झलक देखने को मिलेगी। दर्शक दीर्घा में खड़े होने के लिए जनता की एंट्री दोपहर बाद 3:00 बजे से शुरू की जाएगी। हर ब्लॉक में पीने के पानी की व्यवस्था की गई है। नगर निगम की ओर से मोबाइल शौचालय का भी इंतजाम किया गया है।
1200 मीटर एरिया में लगाई गई ग्रिल परिंदा भी नहीं मार पाएगा पंख
मोदी की सुरक्षा को लेकर कड़ी व्यवस्था की गई है। 1200 मीटर लंबी ग्रिल लगाई गई है। जिससे परिंदा भी पर नहीं मार पाएगा। लोग दूर से ही अपने प्रधानमंत्री को देख सकेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार शाम 6:00 बजे त्रिशूल एयरवेस पर पहुंचेंगे। यहां से कार के जरिए 6:25 पर स्वयंवर बारात घर पहुंचेंगे। 6:30 बजे रोड शो शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम 5:00 बजे बरेली पहुंचेंगे। वह प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे। इसके बाद रोड शो शुरू होगा। 6:30 बजे से लेकर शाम 7:30 बजे तक रोड शो होगा। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री त्रिशूल एयरवेस के लिए रवाना हो जाएंगे।

Home / UP News / पीएम रोड शो : छत पर जाने की अनुमति नहीं, घर में नहीं आ सकेंगे मेहमान और अजनबी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो