scriptकतर्निया घाट के जंगल में लगी भीषण आग, दो दिनों से जल रहा जंगल, डब्लूटीआई की टीम ने किया था अलर्ट | Katarnia Ghat forest fire | Patrika News
यूपी न्यूज

कतर्निया घाट के जंगल में लगी भीषण आग, दो दिनों से जल रहा जंगल, डब्लूटीआई की टीम ने किया था अलर्ट

बहराइच जिले के कतर्निया घाट जंगल के ककरहा रेंज में दो दिनों से जंगल जल रहा है। अभी तक आग पर काबू नहीं पाया गया है। कतर्निया घाट वन्य जीव प्रभाग में दुर्लभ शाकाहारी और मांसाहारी जीव के अलावा दुर्लभ जड़ी बूटियां भी पाई जाती हैं।

बहराइचApr 20, 2024 / 04:36 pm

Mahendra Tiwari

कतर्निया घाट के जंगल में लगी भीषण आग

बहराइच जिले के कतर्निया घाट के जंगल में दो दिनों से भीषण आग लगी है। यहां पर अध्ययन कर रहे। डब्लूटीआई टीम ने एक सप्ताह पहले जंगल में आग लगने का अलर्ट जारी किया था। इसके बाद भी वन विभाग की तरफ से कोई तैयारी नहीं की गई। जिसका परिणाम यह है कि दो दिनों से जंगल जल रहा है। वन विभाग की तरफ से अब तक कोई सार्थक प्रयास नहीं किए गए हैं।
बहराइच के कतर्निया घाट वन्य जीव प्रभाग में तमाम औषधि वनस्पतियां संरक्षित हैं। जिन पर डब्लूटीआई टीम अध्ययन कर रही है। इस जंगल में दुर्लभ प्रजाति के शाकाहारी और मांसाहारी वन्य जीव पाए जाते हैं। एक सप्ताह पहले डब्लूटीआई टीम ने जंगल में आग लगने को लेकर अलर्ट जारी किया था। जिसका परिणाम यह हुआ कि गुरुवार को जंगल में आग लग गई। 2 दिन बीत जाने के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया गया। आसपास के ग्रामीणों के मुताबिक वन विभाग द्वारा आग बुझाने को लेकर कोई सार्थक प्रयास नहीं किया गया है। आग फैलती जा रही है। हजारों बीघा जंगल अब तक आग की चपेट में आ चुका है। वनस्पतियां जलने के साथ वन्यजीवों पर खतरा मंडरा रहा है।
यह भी पढ़ें

बृजभूषण के काफिले में शामिल होने पर प्रधानाध्यापक निलंबित, एसडीएम की जांच में पाए गए दोषी

डीएफओ बोले- लीफ ब्लोअर और टैंकर से बुझाई जा रही आग

बहराइच जिले के डीएफओ ने बताया कि लीफ ब्लोअर और टैंकर से आग बुझाने का काम जारी है। हमारे कर्मचारी प्रतिदिन आग बुझाने के काम में लगे हैं। टैंकर की मदद से आग बुझाया जा रहा है।

Home / UP News / कतर्निया घाट के जंगल में लगी भीषण आग, दो दिनों से जल रहा जंगल, डब्लूटीआई की टीम ने किया था अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो