scriptशराब की दुकान पर डीएम का बड़ा एक्शन, थानाध्यक्ष और आबकारी निरीक्षक पर भी हो चुकी कार्रवाई | Unnao: DM big action on liquor shop, license canceled | Patrika News
उन्नाव

शराब की दुकान पर डीएम का बड़ा एक्शन, थानाध्यक्ष और आबकारी निरीक्षक पर भी हो चुकी कार्रवाई

जिलाधिकारी ने शराब ठेके के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। जिसका लाइसेंस निरस्त कर दिया गया है। इसके पहले थानाध्यक्ष और आबकारी निरीक्षक पर भी कार्रवाई हो चुकी है।

उन्नावMar 22, 2024 / 08:59 am

Narendra Awasthi

शराब की दुकान पर डीएम का बड़ा एक्शन

शराब ठेका दुकान पर डीएम का बड़ा एक्शन

होली के पहले जिलाधिकारी ने शराब ठेका के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। जिसकी शराब पीने से तीन लोगों में से दो की मौत हो गई थी। इस मामले में छह लोगों के खिलाफ मिलावटी शराब बेचने का मुकदमा दर्ज किया गया था। साथ ही तत्कालीन थानाध्यक्ष और आबकारी निरीक्षक सहित कई अन्य के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। अब जिलाधिकारी ने शराब ठेके का लाइसेंस निरस्त करने का आदेश दिया है। आबकारी अधिकारी ने यह जानकारी दी। मामला सोहरामऊ थाना क्षेत्र के बिचपरी गांव का है।

यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024: केरल निवासी हाजी के साथ सपा समर्थकों ने निकाला जुलूस, 110 पर मुकदमा

थाना क्षेत्र के बिचपुरी गांव में 7 दिसंबर 2023 को बड़ी घटना हो गई थी। बिचपरी गांव निवासी जयकरण, पृथ्वी पाल, हुलासी ने गांव स्थित देसी शराब ठेके से शराब खरीदी। इसके पीने के बाद 8 दिसंबर 2023 को पृथ्वी पाल और हुलासी की मौत हो गई थी। जयकरण को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिससे उसकी जान बच गई।

मिलावटी शराब बेची जा रही थी

जहरीली शराब से मौत का मामला जोर शोर से उठा था। सोहरामऊ थानाध्यक्ष ने शराब ठेका मैनेजर राजकुमार निवासी तुलापुर पीपरपुर अमेठी, सेल्समेन ट्विंकल सहित अन्य के खिलाफ मिलावटी शराब बेचने की कार्रवाई की। सभी को जेल भेज दिया गया।

थानाध्यक्ष पर भी हुई थी कार्रवाई

इस मामले में तत्कालीन थानाध्यक्ष अवधेश कुमार, हसनगंज आबकारी निरीक्षक गौरव सहित कई अन्य पर कार्रवाई की गई थी। पूरे मामले की जांच के लिए टीम का गठन किया गया था। जांच रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी गौरांग राठी ने ने शराब ठेके का लाइसेंस निरस्त करने के आदेश दिए। लाइसेंस उत्तराखंड निवासी गोपाल सिंह के नाम था।

Home / Unnao / शराब की दुकान पर डीएम का बड़ा एक्शन, थानाध्यक्ष और आबकारी निरीक्षक पर भी हो चुकी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो