scriptदुर्घटनाओं में मौत जागरूकता से रोका जा सकता है – देवेंद्र कुमार पांडे | The issue of increasing death in road accident is matter of concern | Patrika News
उन्नाव

दुर्घटनाओं में मौत जागरूकता से रोका जा सकता है – देवेंद्र कुमार पांडे

आईपीएसआर ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन में आयोजित यातायात नियमों के प्रति जागरूकता में पुलिस अधीक्षक हरीश कुमार व बड़ी संख्या में छात्रों ने लिया भाग

उन्नावNov 17, 2018 / 10:26 am

Narendra Awasthi

आईपीएसआर ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन

दुर्घटनाओं में मौत जागरूकता से रोका जा सकता है – देवेंद्र कुमार पांडे

उन्नाव. महीने में 40 मौतें हत्या करने से होती हैं तो 40 के लगभग दुर्घटनाओं में हो जाती हैं। दुर्घटना में हो रही मौतों को नेचुरल मौत नहीं कही जा सकती है। इसे रोका जाना चाहिए। यातायात के नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए आईपीएसआर ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन में आयोजित जागरूकता गोष्ठी को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडे ने उक्त विचार व्यक्त किया। उन्होंने कहा पुलिस अधीक्षक द्वारा दिए गए आंकड़े रोंगटे खड़े करने वाले हैं। दुर्घटना में हो रही मौतों को रोका जा सकता है। जिलाधिकारी ने बच्चों से अपील करते हुये कहा कि वे यातायात नियमों को न तोड़े और न ही किसी को तोड़ने दे। ज्यादा से ज्यादा लोगों को यातायात नियमों के बारे में बतायें।

बिना हेलमेट के बाइक ना चलाएं – बद्री विशाल तिवारी

पुलिस अधीक्षक ने जिले में दुर्घटनाओं से हो रही मौतों के आंकड़ों को प्रस्तुत करते हुए कहा कि यातायात के नियमों के अनुपालन न करने के कारण यह स्थिति उत्पन्न हो रही है। संस्थान के संस्थापक बद्री विशाल तिवारी ने छात्र छात्राओं को यातायात नियमों को नहीं तोड़ने के लिये और हेलमेट पहनने के लिये प्रेरित किया। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा जब आप घर से निकलते है तो आपके मॉ बाप आपकी कुशलता की दुआ करते है। उनकी इस दुआ पर खरा उतरिये। संस्थान के अध्यक्ष डा. जितेन्द्र तिवारी ने भी छात्र-छात्राओं को बताया कि आपका जीवन अनमोल है। अतः दोपहिया वाहन पर हेलमेट व ड्राइविंग लाइसेंस अनिवार्य है। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक हरीश कुमार, मुख्य विकास अधिकारी प्रेम रंजन सिंह ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया और सभागार में मौजूद छात्र-छात्राओं को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक और सजग रहने के लिए प्रेरित किया।

यातायात जागरूकता की पाठशाला

यातायात जागरूकता अभियान के तहत पुलिस ने पाठशाला लगाई, जिसमें सभी पुलिस अधिकारियों ने संस्थान के छात्र व छात्राओं को यातायात नियमों के बारे में बताया। अधिकारियों ने यातायात नियमों का पालन करने और न करने से होने वाली हानि के बारे में बताया। यातायात के नियमों के प्रति जागरूकता गोष्ठी में यातायात प्रभारी इन्द्रपाल सिंह सेंगर, एसएचओ सोहरामऊ शिव कुमार, परिवार परामर्श केन्द्र के डा. आशीष श्रीवास्तव, संस्थान की सह निदेशक डा स्तुति वर्मा, पंचशिला इन्टरनेशनल स्कूल की प्रधानाचार्या सूसन इट्टी, फार्मेसी विभाग की संगीता सिंह, हेमा जायसवाल, डी. फार्मा प्रधानाचार्य प्रो. प्रग्येश पाण्डेय, श्री संतोष शुक्ला आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो