scriptवेंडिंग जोन को लेकर सभासदों ने लगाया नगर पालिका अधिशासी अधिकारी पर बड़ा आरोप | Sabhasad against vending zones | Patrika News

वेंडिंग जोन को लेकर सभासदों ने लगाया नगर पालिका अधिशासी अधिकारी पर बड़ा आरोप

locationउन्नावPublished: Feb 23, 2019 08:17:31 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

शहर मे वेंडिंग जोन के लिए ली जा रही टोकन मनी के खिलाफ सभासदों ने खोला मोर्चा

सभासद

वेंडिंग जोन को लेकर सभासदों ने लगाया नगर पालिका अधिशासी अधिकारी पर बड़ा आरोप

उन्नाव. नगर पालिका परिषद प्रशासन के सहयोग व दिशानिर्देशों से वेंडिंग जोन का निर्माण कार्य करा रही है। जिसके लिए उन्होंने फुटपाथ पर व्यापार करने वाले लोगों के खिलाफ अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया और फिर भारी भरकम लोहे की दुकान के माध्यम से बिजनेस करने के लिए टोकन मनी लेना चालू किया। नगर पालिका के सभासद इसे गैरकानूनी बता रहे हैं।

 

बिना एनओसी के कराया जा रहा कार्य

नगर पालिका परिषद उन्नाव के सभासद लालू ने बताया कि बिना नगर पालिका परिषद की बोर्ड में पास किए यह कार्य कराया जा रहा है। जो अवैध है गैरकानूनी है। उनका कहना था कि बिना नगर पालिका परिषद के बोर्ड में प्रस्ताव पास किए इस प्रकार का निर्माण कार्य नहीं हो सकता है और यदि यही करना ही था तो अतिक्रमण क्यों हटाया गया। उनकी पुरानी दुकानों कोई मान्यता क्यों नहीं दी गई। उन्होंने बताया कि संबंधित अधिकारियों ने एनओसी जैसी महत्वपूर्ण प्रक्रिया को भी पूरी नहीं किया। जिससे आर्थिक भ्रष्टाचार की सुगबुगाहट सामने आ रही है। उन्होंने इसे पूरी प्रक्रिया को रद्द करने की मांग की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो