script

गणपति महोत्सव में उड़ा गुलाल, गणपति बप्पा के लगे जयकारे

locationउन्नावPublished: Sep 19, 2018 10:58:53 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

पूर्व सांसद अन्नू टंडन ने उतारी गणपति बप्पा की आरती, जनपद वासियों के लिए की प्रार्थना
 

जनपद वासियों के लिए की प्रार्थना

annu tandan

उन्नाव. गणेश महोत्सव के आज सातवें दिन माँ शीतला देवी कमेटी सिंगरोसी के सदस्यों ने भगवान गणेश का भोग लगाकर आरती व प्रसाद वितरण किया गया। इस मौके पर कमेटी के सदस्यों ने भोले का रुद्राभिषेक बड़ी धूमधाम से किया। बड़ी संख्या में भक्तगण मौजूद थे। पूर्व सांसद अन्नू टंडन ने भी मां शीतला देवी कमेटी द्वारा आयोजित गणेश महोत्सव कार्यक्रम में पहुंचकर माथा टेका और पूजा अर्चना की।

जनपद में गणपति महोत्सव की धूम एक पूरा समाचार हो गया

श्रीगणेश महोत्सव के के अवसर पर आज जनपद में विधि विधान से पूजा के बाद श्री गणेश की प्रतिमा का विसर्जन करने के लिए शोभायात्रा निकाली गई। डीजे की धुन पर नाचते गाते गुलाल उड़ाते भक्तगण आगे बढ़ते चले जा रहे थे। इधर सिंगरोसी स्थित गणेश महोत्सव कार्यक्रम में पहुंचकर पूर्व सांसद अन्नू टंडन ने श्री गजानन महाराज की पूजा की। श्रीमती टण्डन ने सर्वप्रथम गौरी पुत्र गणेश के प्रिय भोग मोदक से भोग लगाया एवं पुष्प अर्पित करते हुए ॐ गं गणपतये नमः का जाप किया। श्रीमती टण्डन ने कहा कि श्री गजानन महाराज का आशीर्वाद मेरे व मेरे परिवार पर सदा से ही रहा है। उन्होंने कहा कि मैं प्रार्थना करती हूं कि श्री गणपति बप्पा का आशीर्वाद मेरे उन्नाव परिवार पर सदैव बना रहे। उन्होंने कहा कि श्री गणेश जी का ध्यान जो सच्चे मन से करता है, उसकी मनोकामना जरूर पूरी होती है। माँ शीतला देवी के सदस्यों ने पूर्व सांसद अन्नू टण्डन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पिछले वर्षों की भांति इस वर्ष भी अन्नू टण्डन का सहयोग हमारी कमेटी में रहा है। हम सभी कमेटी के लोग गणपति बप्पा से पार्थना करते हैं कि अपना पूर्ण आशीर्वाद अन्नू टण्डन पर बनाये रखें।
देवा हो देवा गणपति देवा तुमसे बढ़कर कौन

इस मौके पर कथावाचक आचार्य अनिल कुमार पांडेय ने भक्तों को गणेश पुराण, गणेश जन्म, विश्व परिक्रमा, प्रथम पूजा की अधिकारी गणेश जी, महादेव जी और गणेश के बीच युद्ध आदि की कथाएँ सुनाई। श्री आचार्य ने “देवा हो देवा गणपति देवा, तुमसे बढ़ कर कौन स्वामी तुमसे बढ़ कर कौन” आदि के भजन कीर्तन गाकर भक्तो को तालियां बजाने में मजबूर कर दिया।बप्पा के प्रसाद वितरण में अशोक शर्मा, राकेश सभासद, विपिन पाण्डे, श्रीकांत, बिपिन शर्मा, शरद, मोहित, अंकित, विजय सिंह, संदीप यादव, पंकज जायसवाल, शैलू, बउवा, पप्पू शर्मा, शशिकांत, धर्मेंद्र सिंह, ऋषि, अजय शनि दुबे, गोविंद, अमर प्रकाश, बाड़ू यादव, राहुल, सोनू आदि भक्तगण मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो