scriptपूर्व सांसद अन्नू टंडन – सरदार पटेल दृढ़ निश्चय और कांग्रेस की विचारधारा से ओतप्रोत | Congress workers remembering Indira Gandhi and Sardar Vallabh Bhai | Patrika News

पूर्व सांसद अन्नू टंडन – सरदार पटेल दृढ़ निश्चय और कांग्रेस की विचारधारा से ओतप्रोत

locationउन्नावPublished: Oct 31, 2018 07:44:20 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

जिला कांग्रेस कार्यालय में प्रियदर्शनी स्वर्गीय इंदिरा गांधी व लोह पुरुष सरदार पटेल को किया गया याद

 इंदिरा गांधी व लोह पुरुष सरदार पटेल

पूर्व सांसद अन्नू टंडन – सरदार पटेल दृढ़ निश्चय और कांग्रेस की विचारधारा से ओतप्रोत

उन्नाव. देश की उन्नति, खुशहाली की राह तैयार करने वाली व देश विरोधी ताकतों का दमन करने वाली हम सबकी प्रियदर्शनी स्व. इन्दिरा गांधी ने देश के खातिर जो बलिदान दिया। उसको सदैव प्रत्येक देशप्रेमी याद रखेगा। पूर्व सांसद अन्नू टण्डन ने देश के लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल को नमन करते हुये उक्त विचार व्यक्त की।
देश की अखंडता को अक्षुण्ण रखने में प्रियदर्शनी का महत्वपूर्ण योगदान

देश की उन्नति व सुरक्षा की वाहक पूर्व प्रधानंमत्री स्व. इन्दिरा गांधी के शहीद दिवस व देश की अखंण्डता को अक्षुण्ण रखने में योगदान देने वाले पूर्व उप प्रधानमंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस पर जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में एकत्र होकर जिले भर के कांग्रेसजनों ने दोनों महान विभूतियों को श्रृद्धा सुमन अर्पित किये। देश के महानायकों को स्मरण करते हुये अन्नू टण्डन ने कहा कि सरदार बल्लभ भाई पटेल के दृढ़ निश्चय, कांग्रेस की विचारधारा से ओत-प्रोत, निर्णय लेने की क्षमता ने उन्हें युग नेता के रूप में हम सबके हृदय में स्थापित किया।
इंदिरा गांधी ने देश को 1974 में ही परमाणु संपन्न बना दिया था – अशोक धानवीक

प्रदेश संगठन मंत्री अशोक धानविक जी ने दोनों जननायकों को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुये कहा कि इंदिरा जी ने भारत को परमाणु सम्पन्न देश 1974 में बना दिया था और दुनिया में सैटेलाइट और उच्च टेक्नोलॉजी में सम्पन्न अमेरिका को इसकी भनक तक नहीं लगने दी। पूर्वी पाकिस्तान में बंगला यात्रियों के नरसंहार पर इंदिरा जी ने अमेरिका सहित पश्चिमी देशों से कहा कि हम अपने पड़ोस से होने वाले नरसंहार को नहीं देख सकते और यही कारण था उन्होंने स्वतंत्र बंगला देश का निर्माण कराया। सरदार पटेल ने 567 रियासतों को अगर विलय ना कराया होता तो अखण्ड भारत का निर्माण नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की और देश के इन महापुरूषों की कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता होने का हमें गर्व है।
स्वर्गीय इंदिरा गांधी ने देश को हमेशा बुलंदियों पर ले जाने का कार्य किया

कांग्रेस जिलाध्यक्ष डा. सूर्य नारायण यादव ने कहा कि स्व. इंदिरा गांधी ने देश को हमेशा बुलन्दियों पर ले जाने का ही कार्य किया। जिसकी परिणित यह रही कि देश पूरे विश्व में शक्तिशाली राष्ट्र में गिना जाता है। उन्होंने सरदार पटेल को नमन करते हुये कहा कि आजादी के बाद देश का जो खाका सरदार बल्लभ भाई पटेल ने देखा था। उसके लिये प्रत्येक कांग्रेस जनों को सरदार बल्लभ भाई पटेल जी के सपनां को पूरा करने के लिये सतत प्रयास करना होगा व देश को मोदी जैसी निरंकुश सरकार से मुक्ति दिलानी होगी।

इंदिरा गांधी के शहीद दिवस पर कांग्रेसियों अर्पित की पुष्पांजलि

कार्यक्रम का संचालन शहर अध्यक्ष अमित शुक्ला, हरि प्रसाद कुरील, अंकित परिहार, कमल तिवारी, कृपाशंकर बाजपेई, गंगाबक्श सिंह कुड़ी, पुत्ती सिंह, कृष्णपाल यादव, अवधेश सिंह, शिवनन्दन सिंह, नेहा पाण्डेय, विजय शंकर त्रिपाठी, संजय निगम, विवेक शुक्ला, अरूण कुशवाहा, राजीव रतन राजवंशी, किरन पाण्डेय, पूजा सिंह, मो0 सलीम, कय्यूम खान, रामकिशोर पाल, धुत्तन सिंह, सीमा सिंह, श्यामा सिंह, सलमान शाहिद, जंग बहादुर विमल, पुत्तीलाल वर्मा, ओम प्रकाश रावत, यशकरन पटेल, गया प्रसाद रावत, महेश तिवारी, विमलेश सिंह, प्रदीप राठौर, आदि लोग उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो