script

उत्तर प्रदेश पात्रता परीक्षा 2018 के समय में किया गया परिवर्तन, जाने नया टाइम टेबल

locationउन्नावPublished: Nov 13, 2018 11:09:26 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

उत्तर प्रदेश पात्रता परीक्षा टेट 2018 के टाइम टेबल में परिवर्तन
 

उत्तर प्रदेश पात्रता परीक्षा टेट 2018 के टाइम टेबल में परिवर्तन

up tet 2018

उन्नाव. उत्तर प्रदेश पात्रता परीक्षा के समय में परीक्षा नियामक प्राधिकरण द्वारा परिवर्तन किया गया है। जिससे परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को सेंट्रल तक पहुंचने में इसके लिए उन्हें आधा घंटा का अतिरिक्त समय दिया गया है। इस संबंध का आदेश सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकरण उत्तर प्रदेश के द्वारा जारी किया गया है। अपने आदेश में सचिव, परीक्षा नियामक प्राधिकरण उत्तर प्रदेश ने बताया है कि सेकेंड पाली की परीक्षा में समय का परिवर्तन किया गया है। इस संबंध में बात करने पर शिक्षकों ने बताया कि समय के बढ़ाने से सेंटर तक पहुंचने में उन्हें आसानी होगी।

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकरण उत्तर प्रदेश इलाहाबाद ने आदेश जारी किया

विशेष सचिव उत्तर प्रदेश शासन के आदेश पर सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकरण उत्तर प्रदेश इलाहाबाद ने आदेश जारी करते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 द्वितीय पाली में आयोजित होने वाली उच्च प्राथमिक स्तर की उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा में 30 मिनट की वृद्धि करते हुए अब उक्त पाली की परीक्षा मध्यान्ह 2:30 से 5:00 बजे के स्थान पर 3:00 बजे से 5:30 बजे तक कराए जाने हेतु शासन द्वारा आदेश जारी किया गया। यह परीक्षा आगामी 18 नवंबर को आयोजित की जा रही है। समय सारणी के अनुसार रविवार 18 नवंबर को प्राथमिक स्तर की परीक्षा प्रातः 10:00 बजे से 12:30 तक होगी। जबकि 18 नवंबर को ही उच्च प्राथमिक स्तर अभ्यार्थियों की परीक्षा मध्यान्ह 3:00 बजे से 5:30 बजे तक आयोजित की जाएगी। विशेष सचिव द्वारा जारी किया गया है। उपरोक्त आदेश सभी जिला के बेसिक शिक्षा अधिकारियों को भेजा गया है और आदेश के अनुसार परीक्षा संपन्न कराने को कहा कि निर्देशित किया गया है।
उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ ने किया स्वागत

इस संबंध में बातचीत करने पर उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ के जिला अध्यक्ष सुधाकर तिवारी ने बताया कि आधा घंटा समय बढ़ाए जाने से अभ्यर्थियों को सेंटर तक पहुंचने में आसानी रहेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो