scriptआयरन लेडी को दी श्रद्धांजलि और लौह पुरुष को अर्पित किए श्रद्धासुमन | The tribute to Iron Lady and reverence to the Iron Man | Patrika News

आयरन लेडी को दी श्रद्धांजलि और लौह पुरुष को अर्पित किए श्रद्धासुमन

locationउमरियाPublished: Nov 01, 2018 05:09:55 pm

Submitted by:

ayazuddin siddiqui

कांग्रेस ने किया महाविभूतियों का स्मरण

The tribute to Iron Lady and reverence to the Iron Man

आयरन लेडी को दी श्रद्धांजलि और लौह पुरुष को अर्पित किए श्रद्धासुमन

उमरिया. भारत देश की एकमात्र महिला प्रधानमंत्री आयरन लेडी स्वर्गीय श्रीमती इंदिरा गांधी जी का बलिदान दिवस कांग्रेस जनों द्वारा कांग्रेस नेता पीसीसी डेलीगेट एवम जिला उपाध्यक्ष ओमप्रकाश द्विवेदी ओपी भैया के कार्यालय नगर के ह्र्दयस्थल में स्थित निजी प्रतिष्ठान होटल अनुग्रह में आयोजित किया गया इस अवसर पर भारतवासियों को एकता के सूत्र में पिरोने वाले देश के प्रथम गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल का भी स्मरण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए।गौरतलब हो कि आज देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री ऑयरन लेडी इंदिरा की पुण्यतिथि के साथ-साथ लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की भी जन्म जयंती है।इस अवसर पर कार्यक्रम के आयोजक जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष ओपी द्विवेदी,वरिष्ठ कांग्रेस नेता गंगा शरण द्विवेदी,पंडित श्रवण कुमार,जनपद पंचायत के अध्यक्ष रामकिशोर चतुर्वेदी,नव नियुक्त ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अनिल त्रिपाठी, मानपुर मण्डलम के अध्यक्ष मोहम्मद खालिक अंसारी, युवा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल द्विवेदी, ब्लॉक किसान कांग्रेस अध्यक्ष नीलेश गौतम, जिला किसान कांग्रेस प्रवक्ता आशुतोष त्रिपाठी,एडवोकेट सुनील तिवारी, सेवादल के पूर्व अध्यक्ष डॉ अशोक द्विवेदी, लल्ला नामदेव,अरविंद श्रीवास्तव, फूलचंद नामदेव, अरुण साहू,सोनू मिश्रा आदि कांग्रेस जन उपस्थित थे।इस अवसर पर बोलते हुए कांग्रेस नेता ओ.पी.द्विवेदी ने कहा कि हमारी नेत्री प्रियदर्शिनी स्वर्गीय श्रीमती इंदिरा गांधी जी उस जमाने में देश की प्रधानमंत्री जैसे अतिमहत्वपूर्ण संवैधानिक पद पर काबिज होने वाली अद्वितीय महिला हैं जिस जमाने में इस देश की औरतें अपने घर और घूँघट से बाहर निकल पाने से हिचकती थीं ऐसे समय में इंदिरा जी ने देश के सर्वश्रेष्ठ पद का गौरव प्राप्त कर मिशाल कायम की थी और प्रधानमंत्री रहते हुए उन्होंने ऐसे कार्यों को भी अंजाम दिया था कि किसी पुरूष के लिए भी नामुमकिन थे हम सब उन्हें नमन करते हैं ऐसी अटल इरादों वाली शक्ति स्वरूपा से हमें जीवन पर्यन्त प्रेरणा मिलती रहेगी साथ ही आज देश के प्रथम गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की भी जन्म जयन्ती है जिन्होंने पूरे देश को एकता के एक धागे में पिरोकर हमें अखंडता का पाठ पढ़ाया ऐसे महापुरुषों को सत सत नमन हमें जीवन भर इन्हें याद कर इनके प्रेरणादायीं पथ पर अनुगमन करना होगा तभी एक अखण्ड और शक्तिशाली भारत का निर्माण होगा।
रन फॉर यूनिटी के तहत हुआ दौड़ का आयोजन
उमरिया. जिले के पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में व अन्य अधिकारियों के मार्गदर्शन में भारत रत्न लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के जयंती पर राष्ट्र भर में राष्ट्रीय एकता दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें सूबेदार के द्वारा पुलिस लाइन एवं पीटीएस व अन्य लोगों के लिए रन फार यूनिटी का आयोजन स्थानीय स्टेडियम उमरिया से किया गया। यह दौड़ सगरा तिराहा से सीधे एन एच रोड , रणविजय चौक से होते हुए पुन: स्टेडियम पहुची। सूबेदार द्वारा राष्ट्र की एकता , अखण्डता आंतरिक सुरक्षा को कायम बनाये रखने की शपथ करवाई गयी। उपरांत राष्ट्र में चल रहे स्वच्छता अभियान के तहत सभी लोग मिल जुलकर शहीद भगतसिंह स्टेडियम की सफाई की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो