script

कलेक्टर के आश्वासन के बाद कांग्रेस की हड़ताल खत्म

locationउमरियाPublished: Sep 17, 2018 06:34:25 pm

Submitted by:

ayazuddin siddiqui

जन समस्या का उठाया था मुद्दा

End of Congress strike after Collector's assurances

कलेक्टर के आश्वासन के बाद कांग्रेस की हड़ताल खत्म

चंदिया. नगर परिषद चंदिया अंतर्गत विभिन्न जनसमस्याओं के खिलाफ विगत 18 अगस्त से कांग्रेस द्वारा नगर के अस्पताल तिराहा पर किए जा रहे धरना प्रदर्शन एवं भूख हड़ताल रविवार को जिले के कलेक्टर माल सिंह द्वारा आश्वासन देने के बाद समाप्त कर दी गई। इस अवसर पर कलेक्टर ने हड़ताल पर बैठे मुकेश तिवारी, अय्यूब अली, सत्यदेव शर्मा, दीनबंधु साहू, रामरतन प्रजापति, वंशरुप शर्मा को जूस पिला कर हड़ताल समाप्त कराई।
इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक अजय सिंह, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश शर्मा, महामंत्री ठाकुरदास सचदेव, पीसीसी सदस्य राहुल देव सिंह, संजय अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन एवं स्थानीय नागरिक उपस्थित थे। इस मौके पर कलेक्टर ने कहा कि चंदिया के विकास के लिए मप्र सरकार द्वारा अनेक घोषणाएं की हैं परंतु नगरपालिका की लापरवाही से ये काम शुरू नहीं हो पाए थे। इसी के चलते लापरवाह अधिकारी हटाये गए हैं। इस मौके पर उन्होंने नगर की मुख्य बस्ती की सड़क का काम आज से ही प्रारंभ कराने की बात कही। सांथ ही नागरिकों से कहा कि सड़क निर्माण में बाधक अतिक्रमण स्वयं हटा कर सहयोग प्रदान करें अन्यथा उन्हें प्रशासन द्वारा हटा दिया जाएगा।
मिनी स्मार्ट सिटी का सर्वे शुरू
नगर पंचायत के सीएमओ ने कहा कि कांग्रेस के मांग पत्र में नगरीय निकाय स्तर के सभी कार्य जल्दी ही शुरू करा दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि आज से ही चंदिया मिनी स्मार्ट सिटी का सर्वे भी आरंभ हो गया है।
29 दिनों से चल रही थी हड़ताल
गौरतलब है कि चंदिया शहर की विभिन्न जनसमस्याओं तथा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई घोषणाएं पूरी न होने के विरोध में कांग्रेस द्वारा विगत 18 अगस्त से धरना प्रदर्शन किया जा रहा था। इस संबंध में सरकार के नुमाइंदों द्वारा कोई चर्चा न करने के कारण गत 15 सितंबर से क्रमिक अनशन से आमरण अनशन में तब्दील कर दी गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो