बाइक और शराब के साथ आरोपी गिरफ्तार

By: ayazuddin siddiqui

Updated On:
22 Aug 2019, 10:00:00 AM IST

  • पुलिस ने की कार्रवाई

उमरिया. अमरपुर चौकी अंतर्गत भारी मात्रा में पुलिस ने अवैध शराब जप्त की हैएइस मामले में पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के साथ परिवहन के दौरान प्रयुक्त दोपहिया वाहन भी जप्त किया है।इस मामले में चौकी प्रभारी विपिन तिवारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी उत्तम पिता केशव पटेल के विरुद्ध 34 का प्रकरण कायम किया गया है।इस मामले में बताया जाता है कि आरोपी अवैध पैकारी की गरज से दोपहिया वाहन में तकरीबन 50 पाव अवैध शराब का परिवहन कर रहा थाएइसी दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दबिश दीएजिसके बाद बडी तादात में अवैध शराब जप्त की गई है। विदित हो कि लम्बे समय से क्षेत्रीय स्तर पर संचालित शराब दुकान ठेकेदारों द्वारा अवैध परिवहन कर गांव गांव अवैध शराब की पैकारी की जा रही हैएअभी हाल में कोतवाली थाना अंतर्गत भी बडी तादात में परिवहन के दौरान आरोपियों समेत अवैध शराब जप्त की गई थी।
आबकारी एक्ट के तहत आरोपी को सजा
मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने आबकारी अधिनियम के तहत आरोपी को सजा सुनाई है । विदित हो कि 22 नवंबर 2017 को भ्रमण के दौरान कोतवाली पुलिस उमरिया को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि सब्जी मण्डी के सामने आरोपी अपने किराना के दुकान मे अवैध शराब रखकर एवं बिक्री कर लोगो को पिला रहा था, सूचना की तस्दीक हेतु पुलिस स्टाफ मुखबिर के बताए अनुसार स्थान पर पहुंचा जहंा एक व्यक्ति किराना दुकान मे लेागो को शराब बिक्री कर पिला रहा था। आरोपी से नाम पूछने पर उसने अपना नाम चंद्रशेखर बताया । उक्त आरोपी से शराब बेचने व पिलाने के संबंध में अनुज्ञा पत्र मांगा गया जिसे आरोपी द्वारा प्रस्तुत नही किया गया। आरोपी के कब्जे से 4 पाव देशी प्लेन मदिरा, 2 नग कांच की गिलास जप्त कर विवेचना उपरांत परिवाद पत्र न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। जिस पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वारा आरोपी को आबकारी अधिनियम 1951 की धारा 34 (1) (ए) एवं धारा 36 के अंतर्गत 800-800 रूपये के अर्थदण्ड से दंडित किया गया।

Updated On:
22 Aug 2019, 10:00:00 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।