scriptपत्नी ने ही प्रेमी से करवाई पति की हत्या | Wife murdered husband only with lover | Patrika News

पत्नी ने ही प्रेमी से करवाई पति की हत्या

locationउज्जैनPublished: Mar 07, 2019 12:42:11 am

Submitted by:

Gopal Bajpai

अवैध संबंध को लेकर दोनों के बीच होता था झगड़ा

patrika

crime,police,Ujjain,wife,nagda,husband’s murder,the lover,

नागदा. ग्राम टूटियाखेड़ी में 3 मार्च की रात हुए अंधे कत्ल की गुत्थी मंडी पुलिस ने सुलझा ली है। हत्या मृतक कालू की पत्नी रंभाबाई और प्रेमी बलवंत ने साजिश रचकर की थी। दोनों आरोपियों को मंडी पुलिस ने पकड़ लिया है।
मामले को लेकर बुधवार को एएसपी अंतरसिंह कनेश की अगुवाई में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। पे्रसवार्ता में पूरे घटनाक्रम का खुलासा किया। किसान कालू की हत्या उसकी ही पत्नी रंभाबाई ने अपने प्रेमी बलवंत राजपूत के साथ मिलकर की थी। आरोपी ने पुलिस को बताया कि बालू पर हथियार से वार किए थे। हत्या बालू की पत्नी रंभाबाई के कहने पर की थी। आरोपियों को गुरुवार को न्यायालय में पुलिस पेश करेगी। बलवंत पिता हाकमसिंह (25) व रंभाबाई के बीच गत 2 वर्ष से अवैध संबंध थे। एएसपी ने हत्या का खुलासा करने वाली टीम को 10 हजार रुपए के इनाम से पुरस्कृत भी किया है।
हत्या का खुलासा करने के लिए एएसपी कनेश ने सीएसपी मनोज रत्नाकर के नेतृत्त्व में एक टीम गठित की। टीम में थाना प्रभारी रवींद्र कुमार बारिया, एसआइ डीएल दसोरिया, एएसआइ सुरेश देवडा, आरक्षक ईश्वर परिहार, मनोज मोहरी, नीरज पटेल, सुनील बैस, भैरूलाल वर्मा, महिला आरक्षक भूली धनगर, शमिष्टा शुक्ला को शामिल किया गया। हत्याकांड के खुलासे में मुख्य भूमिका एसआइ डीएल दसोरिया ने निभाई। एसपी ने पूरी टीम को 10 हजार रुपए के ईनाम से पुरस्कृत किया।
चरित्र शंका को लेकर हुआ था झगड़ा
मृतक बालू को रंभाबाई और बलवंत के अवैध संबंधों को लेकर कई दिनों से शंका थी, जिसको लेकर पति-पत्नी के बीच कई बार झगड़ा हुआ करता था। पति से परेशान होकर रंभाबाई ने बलवंत के साथ मिलकर हत्या की साजिश की। हत्या के तीन दिन पहले बालू ने रंभाबाई के साथ मारपीट की थी। बालू ने बलवंत को कई बार सावर्जनिक रूप से अपमानित किया गया था। हत्या की रात 3 मार्च को बालू के खेत पर गेहूं निकाले जाने का कार्य हो रहा था, जिसकी सूचना रंभाबाई ने प्रेमी बलवंत को दी। बालू घर से खेत की ओर लौट रहा था। इसी दौरान बलवंत ने बातचीत करते हुए बालू के गले पर वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया।
तीन हत्याओं को कम समय में सुलझाया
सीएसपी मनोज रत्नाकर की अगुवाई में दो माह में हुए तीन अंधे कत्ल की गुत्थी को महज चार दिनों के भीतर ही सुलझा दिया गया है। सीएसपी रत्नाकर की अगुवाई में बीते 25 जनवरी की रात ग्राम लसुडिय़ा जयसिंह में हुई महिला की हत्या, बीते 20 फरवरी को हुई ग्राम बोरखेड़ा पित्रामल में हुई पोकलेन चालक की हत्या व 3 मार्च की रात हुई किसान बालू के अंधे कत्ल को सीएसपी रत्नाकर की अगुवाई में गठित टीम ने तीन से चार दिन के भीतर में ही ट्रेस कर सुलझा लिया गया है। गुत्थी सुलझाएं जाने का कारण रत्नाकर की कार्य प्रणाली व टीम सदस्यों की टीम वर्किंग है।
गांव टूटियाखेड़ी में 3 मार्च को हुई बालू की हत्या के आरोपी में उसकी पत्नी रंभाबाई व बलवंत को गिरफ्तार किया है। दोनों के बीच अवैध संबंध थे। दोनों ने मिलकर बालू को रास्ते से हटाने के लिए उसकी हत्या की साचिश रची और बलवंत ने तलवार से हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया।
अंतरसिंह कनेश, एएसपी, उज्जैन ग्रामीण
——

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो