scriptऐसा क्या हो गया कि इस कांग्रेस पार्षद को गेट पर देना पड़ा धरना | What has happened to get this Congress councilor on the gate? | Patrika News

ऐसा क्या हो गया कि इस कांग्रेस पार्षद को गेट पर देना पड़ा धरना

locationउज्जैनPublished: May 02, 2018 12:36:31 am

Submitted by:

Lalit Saxena

जमीन विवाद में रुका सड़क-पार्क का काम, कांग्रेस पार्षद ने निगम गेट पर दिया धरना

patrika

strike,Ujjain,Nagar Nigam,get,Congress councilor,

उज्जैन। अपने वार्ड में सड़क व पार्क निर्माण कार्य में जमीन विवाद के चलते आ रही दिक्कत व कथित कॉलोनाइजरों द्वारा की जा रही हेराफेरी को लेकर मंगलवार सुबह ११ बजे वार्ड ५४ के कांगे्रस पार्षद हिम्मतलाल देवड़ा नगर निगम गेट पर धरने पर बैठ गए। कुछ लोगों के साथ हाथों में तख्तियां लेकर बैठे पार्षद ने निगम अधिकारियों पर भूमाफिया को संरक्षण देने का आरोप लगाया। करीब डेढ़ घंटे वे निगम गेट पर बैठे रहे, लेकिन कोई भी निगम अधिकारी उनसे मिला तक नहीं। बता दें, डेढ़ साल पहले बनी पार्क की दीवार विवाद के चलते तोड़ दी गई थी। ये मामला कोर्ट में विचाराधीन है।
नागझिरी क्षेत्र में आदर्श नगर कॉलोनी हिंद गृह निर्माण संस्था द्वारा काटी गई है। इसके पास स्थित एक पार्क व आम रास्ते पर सड़क निर्माण को लेकर पार्षद देवड़ा व संस्था पदाधिकारी जाहिद नूर खान आमने-सामने हैं। देवड़ा का आरोप है कि दस्तावेजों में हेराफेरी कर नूर ने शासकीय जमीन पर भी प्लॉट बेच दिए। अब निगम ने ३ लाख रुपए से सड़क निर्माण का टेंडर निकाला है, लेकिन मौके पर काम नहीं होने दिया जा रहा। क्षेत्रीय रहवासियों ने २५ जनवरी को जनसुनवाई में आवेदन दिया था, लेकिन समस्या का अब तक निवारण नहीं हो से आहत पार्षद ने लोगों के साथ धरना दिया।
सहकारिता विभाग भी करवा रहा जांच
क्षेत्रीय लोगों ने हिंद गृह निर्माण संस्था पदाधिकारियों पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसमें टीएंडसीपी से स्वीकृत अभिन्यास के विपरित मौके पर निर्माण व आमोद-प्रमोद के आरक्षित स्थान पर भी प्लॉट व व्यावसायिक उपयोग की शिकायत है। आदर्श नगर में नाले पर अतिक्रमण, शासकीय भूमि पर कब्जे, ए व बी सेक्टर में आंतरिक सड़कों की चौड़ाई कम करने संबंधी शिकायतें भी हैं। मामले में सहकारीता विभाग भी अपने स्तर से जांच करवा रहा है। साथ ही राजस्व टीम के जरिए भूमि सीमांकन के लिए भी पत्राचार जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो