scriptशिकार बनाकर भागी लुटेरी दुल्हन, गिरोह में शामिल हैं दो अन्य युवतियां और दलाल… | victim's family informed about the robber bride in the police station | Patrika News

शिकार बनाकर भागी लुटेरी दुल्हन, गिरोह में शामिल हैं दो अन्य युवतियां और दलाल…

locationउज्जैनPublished: Sep 15, 2018 10:07:54 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

उज्जैन के सेठी नगर में करवाई थी सगाई, शादी के तीन दिन बाद साफ कर गई घर

patrika

Gujarat,Marriage,conspiracy,crime news,brokers,victims,looteri dulhan,ujjain news,deception,

उज्जैन. गुजरात के जामनगर जिले में शादी के तीन दिन बाद घर से लाखों रुपए के जेवर और नकदी लेकर भागी लुटेरी दुल्हन को खोजते हुए तीन अलग-अलग पीडि़त परिवार उज्जैन पहुंचे हैं। ये सभी लुटेरी दुल्हनों सहित उनके गिरोह में काम करने वाली दो युवतीयों और दलालों का शिकार हुए हैं। पीडि़त परिवारों का कहना है कि उज्जैन की रहने वाली लड़कियों को ही धोखे से उनकी बहू बनाया गया था, जो शादी के तीन दिन बाद लाखों रुपए के जेवर व नकदी लेकर एक साथ भाग निकलीं।

पारिवारिक माहौल बनाकर रचा षड्यंत्र
गुजरात में जामननगर जिले के गांव सोंढसला थाना खम्बाड़ी निवासी रमेश तूरी ने पत्रिका को बताया कि उनकी पहचान पिछले दिनों जामनगर के लकुम उर्फ घनश्याम पिता उजमभाई से हुई थी। घनश्याम भाई से मैंने बेटे रवि तूरी के लिए अच्छा रिश्ता बताने को कहा। इस पर वे कुछ दिनों बाद उज्जैन में रहने वाली सोना पिता उदयसिंह चौहान का रिश्ता लेकर पहुंचे। बाद में हम रिश्तेदारों के साथ पिछले दिनों उज्जैन के सेठीनगर में रहने वाली सोना और उसके माता-पिता से मिले।

इधर भी तय कर दिया रिश्ता
इसी दिन रवि और सपना की बात पक्की हो गई। सपना के परिवार ने पताशे बांटे और पड़ोस में रहने वाले लोगांे को भी खिलाए थे। तभी रिश्तेदारों ने भी उनके बेटों के लिए अच्छे रिश्ते बताने को कहा। कुछ दिनों बाद संगीता तिवारी और साधना शर्मा से उनका भी रिश्ता इसी तरह झांसे में लेकर तय करा दिया। तीनों परिवारों ने दस दिन पूर्व मिलकर जामनगर के होटल में शादी समारोह आयोजित किया और बेटों का विवाह कर दिया।

घर में खुशियों का माहौल था
घर में खुशियांें का माहौल था, तभी पिछले दिनों सुबह उठकर देखा तो सपना घर से गायब थी। दो घंटे बाद रिश्तेदार भी घर पहुंच गए। उनका कहना था कि दुल्हन घर से लाखों रुपए और जेवर लेकर भाग निकली। पीडि़त परिवार को अब यह समझते देर नहीं लगी कि वे लुटेरी दुल्हनों के चंगुल में फंस गए हैं। पीडि़त परिवार ने तुरंत इसकी रिपोर्ट खम्बाड़ी थाने मंें दर्ज करवाना चाही, परंतु पुलिस ने फिलहाल शिकायती आवेदन लेकर इंतजार करने को कहा है।

उज्जैन माधवनगर थाने पहुंचे पीडि़त परिवार
पीडि़त परिवार ने उज्जैन आकर माधवनगर थाने में भी युवतियों और लुटेरी दुल्हनों के बारे में जानकारी दी है। हालांकि पुलिस का कहना है कि मामला गुजरात और खम्बाड़ी थाने का है, एेसे में प्रकरण भी थाना क्षेत्र पुलिस ही दर्ज करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो