हाइवे पर गाडिय़ों का हो रहा ऐसा बुरा हाल

By: rajesh jarwal

Updated On:
25 Aug 2019, 08:00:00 AM IST

  • एक बार फिर शहर से निकला हाइवे गड्ढों से छलनी नजर आ रहा है। जो हर समय दुर्घटना का कारण बनता जा रहा है

शाजापुर. इन दिनों से शहर से गुजरा नेशनल हाइवे आगरा-मुम्बई राजमार्ग की हालत जर्जर हो रही है। पिछले दिनों हुई बारिश के बाद हाइवे में बड़े-बड़े गड्ढे सामने आए थे। जिन्हें भरने के लिए जिम्मेदारों ने मुरम डालकर इतिश्री कर ली और बारिश थमने पर डामरीकरण करने का आवश्वास दिया, लेकिन बारिश थमने पर गड्ढों में कोई सुधार नहीं हुआ, जिससे एक बार फिर शहर से निकला हाइवे गड्ढों से छलनी नजर आ रहा है। जो हर समय दुर्घटना का कारण बनता जा रहा है। साथ ही हाइवे से निकलने वाले वाहनों में टूट-फूट भी हो रही है।
बता दें हाइवे से हर दिन हजारों की संख्या में बड़े वाहन निकलते हैं। ऐसे में शहरी सीमा में हो रहे हाइवे के वाहनों चालकों के लिए सिरदर्द बने हुए हैं। कभी वाहन पटलने की घटना सामने आती है तो कभी वाहनों में टूट फूट हो जाती है। शुक्रवार को शहर से गुजर रहा एक ट्रक गड्ढा कूदने से एक्सल टूट गया। जिससे काफी समय पर तो हाइवे पर ही खड़ा रहा। सुधार कार्य कराने के बाद अपने गंतव्य के लिए रवाना हुआ। शहर से निकले हाइवे पर आए दिन गड्ढों के कारण असंतुलित होकर ट्रकों के पलटने या टूट फूट होने की घटना सामने आ रही है। पिछले १५ दिनों में आधा दर्जन से अधिक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं। बावजूद जिम्मेदार गड्ढों को पूर्ण रूप से भरने में गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं।
मारपीट का मामला दर्ज
शुजालपुर. मंडी बस स्टैंड पर अज्ञात क ारणों के चलते विवाद हो गया। जिसमें एक युवक को चाकू मार कर घायल कर दिया। शुजालपुर थाना अनुसार फरियादी संतोष परमार पिता रामबाबू परमार ने शिकायत दर्ज कराई कि रात लगभग 11 बजे रवि विश्वकर्मा, गोलू, चांद व खालिद ने विवाद करते हुए मारपीट की। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया। इसी प्रकार जामनेर निवासी सीताबाई पति लक्ष्मीनारायण मालवीय की शिकायत पर राधेश्याम पिता रघुनाथ व सुगनबाई पति राधेश्याम पर मारपीट का मामला दर्ज किया। पुलिस के अनुसार विवाद पानी निकालने की बात पर हुआ।
करंट से युवक की मौत
तनोडिय़ा. समीपस्त ग्राम मलवासा में शनिवार को खेत पर बने पोल्ट्री फार्म पर पानी की मोटर चालू करने के दौरान करंट लगने से युवक को मौत हो गई। पुलिस चौकी पिपलोंन कला से मिली जानकारी के अनुसार युवक लाखनसिंह पिता फतेहसिंह (25 वर्ष) गांव के पोल्ट्री फार्म पर कार्य करता था। दोपहर में युवक मोटर चालू करने गया लेकिन करंट लगने से चिपक गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। प्रधान आरक्षक रूपेश रावत और आरक्षक वीरेन्द्रसिंह गांव में पहुंचे और लाश का मौका पंचनामा बनाया।

Updated On:
25 Aug 2019, 08:00:00 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।