scriptपुलिस से बचने के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉली का उपयोग कर था तस्कर, फिर भी धरा गया | Tractor trolley caught smuggling alcohol | Patrika News

पुलिस से बचने के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉली का उपयोग कर था तस्कर, फिर भी धरा गया

locationउज्जैनPublished: May 21, 2019 11:37:09 pm

Submitted by:

anil mukati

ट्रैक्टर-ट्रॉली में भरी ७० पेटी देशी शराब

patrika

crime news,Ujjain,wine,caught,smuggling alcohol,

शराब तस्कर ने इंदौर के खानबड़ोदिया से पेटियां उठाना बताया, चुनाव परिणाम के दिन बेचने की थी योजना
उज्जैन. आचार संहिता के दौरान चौराहे पर हो रही पुलिस की जांच से बचने के लिए शराब तस्कर ने नया तरीका निकाला। उसने किसान की तरह ट्रैक्टर-ट्रॉली में शराब की पेटी रखी और तिरपाल ढंक कर ले जाना लगा। शराब तस्कर का यह तरीका कारगार नहीं हुआ और होटल शांति पैलेस के चौराहे के पास आबकारी पुलिस की गिरफ्त में आ गया। ट्रैक्टर-ट्रॉली से २.१० लाख रुपए की ७० पेटी देशी शराब बरामद हुई।
सहायक जिला आबकारी अधिकारी आरएच पचौरी ने बताया कि सोमवार को सूचना मिली थी कि शराब से भरी एक गाड़ी इंदौर रोड से निकलने वाली है। इस पर टीम ने इंदौर फोरलेन पर नजर रखी। रात १.३० बजे के करीब उन्हेें होटल शांति पैलेस चौराहे से तेज गति से एक ट्रैक्टर-ट्रॉली जाते दिखी। पहले सोचा कि कोई किसान है जो तिरपाल ढंककर अनाज लेकर जा रहा है। शंका होने पर टै्रक्टर को रोककर जांच की तो उसमें देशी शराब की पेटी भरी हुई थी। मौके से ट्रैक्टर चालक बाबू पहलवान उर्फ अजय मालवीय पिता रमेश मालवीय निवासी मौजमखेड़ी कालभैरव को पकड़ा। पूछताछ में उसने बताया कि उसे शराब की पेटी इंदौर जिले के खानबड़ोदिया से मिली है। उसे लेकर वह जा रहा था। पचौरी के मुताबिक अवैध रूप से ले जा रही यह शराब २३ मई को लोकसभा चुनाव के परिणाम के दिन बेचने के लिए थे। इस दिन ड्राय-डे घोषित है। आबकारी अधिकारी इतनी बड़ी मात्रा में शराब के परिवहन और इसके पीछे शामिल आरोपियों की भी पड़ताल कर रही है। मामले में आरेापी के खिलाफ आबकारी अधिनियम १९१५ की धारा ३४ संशोधित दो के तहत प्रकरण दर्ज किया है। कार्रवाई में आबकारी उपनिरीक्षक आरके शुक्ला, रमेश सिसौदिया, मुख्य आरक्ष्ज्ञक मनीराम कुशवाह, आरक्षक बंशीलाल गेहलोत व रवि जाट की भी भूमिका रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो