scriptएक ही रात में चोरों ने सात जगह तोड़े ताले | Thieves break seven places in a single night | Patrika News
उज्जैन

एक ही रात में चोरों ने सात जगह तोड़े ताले

स्थानीय ग्राम में शनिवार -रविवार की दरमियानी रात चोरों ने 6 मकान व एक निजी स्कूल को निशाना

उज्जैनJul 16, 2018 / 01:14 am

Lalit Saxena

patrika

स्थानीय ग्राम में शनिवार -रविवार की दरमियानी रात चोरों ने 6 मकान व एक निजी स्कूल को निशाना

खरसौदखुर्द (बडऩगर)। स्थानीय ग्राम में शनिवार -रविवार की दरमियानी रात चोरों ने 6 मकान व एक निजी स्कूल को निशाना बनाया। चोर ने यहां सोने – चांदी के जेवरात सहित नकदी पर हाथ साफ किया। सभी वारदातें उन घरों में हुई जहां दरवाजों पर बहार से ताले लगे हुए थे और परिवार पास के कमरों में या उपर छत पर सोए हुए थे। गांव में एक साथ इतनी वारदातें होने से ग्रामीणों मे दशहशत का माहौन बन गया है।
किसान प्रहलादसिंह पिता जोरावरसिंह पण्डया ने बताया मैं और मेरा परिवार शनिवार रात को भोजन के बाद करीब रात 9.30 बजें दरवाजे में ताला लगाकर ऊपर मकान में सोने चले गए थे। सुबह पत्नी जब उठकर नीचे आई तो दरवाजे का ताला टूआ हुआ दिखा। जिस पर उसने अन्दर जा कर देखा तो सारा समान बिखरा हुआ पडा था।
कमरे में लकड़ी की बड़ी पेटी से सारे सामान बहार बिखरे पड़े। दूसरे कमरे में रखी पुस्तैनी तिजोरी उल्टी पड़ी हुई थी। जिसे वह तोड़ नहीं सके सके उसी के पास में गोदरेज अलमारी खुली हुई थी और उसके अन्दर का लाकर भी टूट हुआ था।
जिसमें रखे पुस्तैनी 11 विक्टोरीयल चांदी के सिक्के एक किलो वजनी चांदी के दो जोड पायल सट, पायजब, 20 ग्राम वजनी सोने का हार, 10 ग्राम वजनी कान की झुमकी, 20 ग्राम की दो सोने की चेन सहित 35 हजार रुपए नकदी ले गए।
वही दूसरी वारदात पास ही बने विमल पिता मोहनलाल पण्डया के मकान में हुई विमल भी दूसरी मंजिल पर बने कमरे में सो रहा था और चोर नीचे कमरे में रखे 5 हजार रुपए ताला तोड़कर चुरा ले गए।
तीसरी वारदात गांव में मजदूरी करने वाली राधा पिता बद्रीलाल बागरी के यहां हुई। राधा भी शाम को मजदूरी से लौट कर अपने घर खाना खा कर घर के दरवाजे का ताला लगा कर सामने बने पिता के घर सोने चली गई।
सुबह उठकर घर आई तो घर का ताला टूटा था राधा के पिता बद्रीलाल ने पुलिस को बताया राधा की शादी सोने का मंगलसुत्र, चांदी का कंदोरा, चांदी के पायजेब और चांदी का झुमका चोर चुरा ले गए।
चौथी वारदात कन्हैयालाल बागरी के यहां हुई। कन्हैयालाल भी रोज की तरह अपने परिवार के साथ रसोई घर में खाना खा कर उसका ताला लगाकर उसी के पास में बने घर में सो गया। सुबह जब पत्नी ने उठकर देखा तो रसोई घर का ताला टूटा हुआ था पेटी में 250 ग्राम वजनी एक जोड़ पायजेब व वोटर आइडी कार्ड गायब था।
पांचवी वारदात गांव के ही रमेषचन्द्र पिता आत्माराम मकवाना के यहा हुई । जहा चोरो नें घर के बहार लगी लाईट के तारो को काटकर बंद कर दिया और ताला तोड घर में घुस गए जहा सारा सामान बिखेरने के बाद भी चोरो को कुछ हाथ नही लगा।
छटी वारदात गांधी बाल मंदिर स्कूल में हुई जहां चोरों ने ताला तोड़ अंदर रखी अलमारी को तोडा किन्तु अन्दर कॉपीकिताब और रजिस्टर को देख वह उन्हे फेक कर निकल गए।
सातवीं वारदात रामेश्वर पिता सज्जनसिंह राठौर के यहां हुई। चोरों ने घर के पीछे लगी खिड़की को तोड़ा और अंदर घुसे जहां एक जोड़ पायजेब और बिछिया लेकर दरवाजा खोल बहार निकल गए। रामेश्वर का परिवार अन्दर ही सो रहा था, किन्तु उन्हे भनक तक नहीं लगी।
सभी पीडि़त लोगों ने गांव के पूर्व जनपद सदस्य डीपी भाईजी के साथ जाकर इंगोरिया थाने पर सूचना दी। जिस पर थाने के एसआई राजेश यादव व एसआइ करणसिंह पाल ने आकर सभी जगह का मौके पर पंचनामा बनाया।
ग्रामीणों में पुलिस के प्रति उपजा आक्रोश
ज्ञात हो की गत वर्ष भी गांव में लहसुन की पांच जगह चोरी हुई थी, किन्तु उन चोरियों का आज तक पता नहीं चला वहीं हाल ही में 8 जुलाई को किसान नीलेश पाटीदार के गोदाम से चने, सोयाबीन और प्याज बीज चोरी हो गया था। पुलिस कीे इस कार्यप्रणाली से ग्रामीणजन अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे कर रहे है। पुलिस के प्रति आक्रोश में है।
खरसौद खुर्द में शनिवार-रविवार की रात को अज्ञात चोरों ने एक जैसी वारदात कर चोरी की है। हमने मौके से पंचनामा बनाकर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में लिया है।
राजेश यादव, एसआइ व बीट प्रभारी

Home / Ujjain / एक ही रात में चोरों ने सात जगह तोड़े ताले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो