scriptमंदिर में काम करने वाले मजदूरों ने ही मंदिर से कर ली चोरी | The workers working in the temple did the same from the temple. | Patrika News

मंदिर में काम करने वाले मजदूरों ने ही मंदिर से कर ली चोरी

locationउज्जैनPublished: Feb 23, 2019 12:56:15 am

Submitted by:

Gopal Bajpai

एक को पुलिस ने पकड़ा, 2 फरार

patrika

Temple,police,Ujjain,theft,worker,nagda,

खाचरौद. अशोक मार्ग स्थित श्रीपाŸवनाथ जैन मंदिर में निर्माण कार्य में लगे कुछ मजदूरों ने गुरुवार रात मंदिर में चोरी की घटना को अंजाम दिया तथा मंदिर में रखे रुपयों से भरे भंडार से नगदी चुरा ली। सूचना मिलने पर क्षेत्रवासियों ने घेराबंदी कर एक आरोपी को पकडकऱ पुलिस के हवाले किया, जबकि अन्य साथी भाग गए।
थाने से प्राप्त जानकारी अनुसार अशोक मार्ग लिमड़ावास स्थित जैन मंदिर में पत्थर की नक्काशी का काम करने वाले मजदूर रात 10 बजे के लगभग भंडार से रुपए निकाल रहे थे कि इसी दौरान मोहल्ले के निवासियों को शंका हुई तो मौके पर पहुंचने पर एक आरोपी रुपए से भरी पोटली बांधकर भाग रहा था। प्रत्यक्षदर्शी शुभम गांग ने बताया कि रात 10 बजे मंदिर में कुछ हलचल हुई तो उसने पिता को इस बारे में जानकारी दी वे अन्य समाजजनों के साथ मंदिर पहुंचे तो राजस्थान के सिरोही जिले के गांव खुणा फलीघरट का रहने वाला मजदूर बदाराम पिता पुनाराम पोटली में रुपए लेकर फरार होने की कोशिश में था। समाजजनों द्वारा उसे धरदबोच पुलिस को खबर की तथा उसे पुलिस को सौंपा। पूछताछ में बदाराम ने बताया कि उसने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर योजना बनाकर चोरी की घटना को अंजाम दिया।
24 दिन पहले ही हुई थी प्रतिष्ठा
समाजजनों के अनुसार 24 दिन पहले ही मंदिर का जिर्णोद्धार होकर प्रतिष्ठा महोत्सव संपन्न हुआ था। उसे बाद भंडार के ताले नहीं खोले गए थे। मौके पर पुलिस पहुंची तो तीन भंडार के ताले टूटे मिले। आरोपियों के अन्य साथियों को पकडऩे के लिए समाजजनों एवं पुलिस द्वारा नगर के कई क्षेत्रों में उनको खोजा, लेकिन कोई हाथ नहीं आ सका।
आरोपी से पूछताछ जारी हैं, संबंधित ठेकेदार को बुलाया गया हैं। उससे पूछताछ के बाद ही स्थिति साफ हो सकेगी।
एएस उईके, जांच अधिकारी
——-
अज्ञात व्यक्ति की लाश मिली
माकड़ौन. पाट चौकी अंतर्गत पाट एवं एलमखेड़ी के बीच उज्जैन-आगर रोड पर शुक्रवार को अज्ञात व्यक्ति की लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। माकड़ौन थाना प्रभारी दौलतराम जोगावत ने बताया कि पाट चौकी अंतर्गत उज्जैन-आगर रोड पर पाट एवं एलमखेड़ी के बीच शकत महाराज के देव स्थान के समीप अज्ञात व्यक्ति की लाश मिली है। व्यक्ति की उम्र लगभग 30 से 35 वर्ष है। समीप स्थित ढाबे वाले दिलीपसिंह पिता कमलसिंह गुर्जर निवासी पाट ने शाम 5.30 के करीब सूचना दी गई जिस पर पुलिस ने पहुंचकर लाश को कब्जे में लिया है। ग्रामीणों ने बताया कि यह व्यक्ति 7-8 दिन से पागल अवस्था में घूम रहा था। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया गया तथा सिविल हॉस्पिटल तराना में मृतक को पीएम को लिए भेजा है। विकासखंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. राकेशसिंह जाटव ने बताया कि पीएम शनिवार सुबह किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो