कांग्रेस और पाकिस्तान की भाषा मिले सुर मेरा तुम्हारा जैसी: अमरसिंह

By: anil mukati

Published On:
Aug, 13 2019 06:00 AM IST

  • 370 की भूल से पृथ्वी का स्वर्ग बन गया था नरक

उज्जैन. कश्मीर में धारा 370 की ऐतिहासिक भूल से पृथ्वी का स्वर्ग तो नरक बना हुआ था। नरेंद्र मोदी के राजकरण के बाद इसकी सुंदरता और सत्यता सामने आ गई है। कश्मीर के मामले कांग्रेस और पाकिस्तान की भाषा मिले सुर मेरा तुम्हारा जैसी है।
यह बात समाजवादी नेता अमरसिंह ने सोमवार को मीडिया से चर्चा में कहीं। महाकाल दर्शन के लिए आए अमरसिंह ने कश्मीर को धारा 370 से मुक्त करने के संबंध में कहा कि यह धारा अतीत की एेतिहासिक भूल थी। कलिकाल में सत्य और सत्य की सुंदरता को नरेंद्र मोदी ने राजकरण काल में परिलक्षित कर दिया है। कश्मीर और धारा ३७० के मामले में कांग्रेस की भूमिका पर सिंह ने कहा कि कांग्रेस की अपनी विचारधारा और गौरवशाली इतिहास है। एेसे दल की आलोचना में पीड़ा होती है,लेकिन कश्मीर और धारा 370 के मसले पर कांग्रेस और पाकिस्तान की भाषा मिले सुर मेरा तुम्हारा जैसी है। कश्मीर में अन्य नेताओं की स्थित पर सिंह ने कहा कि कश्मीर के मु_ी भर राजनेताओं ने कश्मीर की उन्नति को वंचित रखा था। जो देश में राष्ट्र ध्वज को जलाएंगे,जो सदन में संविधान को फाडेग़े वह नजर बंद ही रहे तो ठीक है नहीं तो बाहर आकर उपद्रव करेंगे। एेसे नेताओं की जगह या तो कब्रिस्तान में होगी या पाकिस्तान में। कांग्रेस में सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बनाने पर सिंह ने कहा कि कांग्रेस की केकड़ा संस्कृति में अगर अब कोई बचता है,तो वह गांधी परिवार ही बचता हैं।
जावड़ेकर बोले- 70 साल बाद कश्मीरवासियों को न्याय दिला रही मोदी सरकार
उज्जैन। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सावन के अंतिम सोमवार पर बाबा महाकालेश्वर के दरबार में मत्था टेका। अपराह्न 4.30 बजे वे पहुंचे, तब गर्भगृह में प्रवेश बंद हो गया था, जिसके चलते उन्होंने बाहर से दर्शन किए और पुजारी ने उन्हें माला पहनाई। दर्शन के बाद मंत्री जावड़ेकर कहा कि 70 साल बाद कश्मीर की जनता को न्याय मिला है। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में कश्मीर में विकास की नई इबारत लिखी जाएगी।
जावडे़कर चांदी द्वार से होकर गर्भगृह के पास तक पहुंचे और शीश नवाया। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में देश का और अधिक कल्याण हो और लोग देश निर्माण के कार्य में जुट जाए यहीं प्रार्थना की है। सभी को ईद की बधाई देते हुए वे बोले कि आज बहुत खुशी है कि कश्मीर सहित देश में ईद पर्व शान्ति से मना। 70 साल से जो अन्याय हो रहा था वो दूर हुआ है। ये कश्मीर की जनता की भी भावना है।

Published On:
Aug, 13 2019 06:00 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।