scriptvideo : अपने मौला का दीदार करने रुका रहा हर कोई | Syedna Saheb Ujjain of Bohra society came and people gathered for him | Patrika News

video : अपने मौला का दीदार करने रुका रहा हर कोई

locationउज्जैनPublished: Jun 22, 2019 08:17:50 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

जब सामने आए मौला, तो नम हो गईं आंखें…बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु उज्जैन पधारे, मजार ए नजमी पर सोने के कलश पर रखा हाथ

patrika

festival,sermon,Syedna Alikdr Mufddl Saifuddin Saheb,Bohra society,

उज्जैन. हर किसी के चेहरे पर खुशी का आलम था, बच्चों की अंगुलियां पकड़े समाजजन टकटकी लगाए खड़े थे। कुछ छज्जों पर, तो कई लोग मकानों, दुकानों की खिड़कियों पर जमा थे। जिसे जहां जगह मिली, वह वहीं अपने मौला का दीदार करने रुका रहा। आंखों में दीदार पाने की ललक थी। कई घंटे इंतजार के बाद जब बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु सैयदना साहब नजरों के सामने आए, तो जुबां पर मौला-मौला का नाम था और आंखें श्रद्धा से नम हो चुकी थीं। मौला ने सबके इस्तकबाल का जवाब अपने चिरपरिचित अंदाज में हाथ उठाकर दिया और कहा…आप सभी लोग खुशनुमा जिंदगी बसर करो।

 

patrika

सबसे पहले दरगाह पर की जियारत
खुजेमा चांदभाई वाला ने बताया कि शनिवार दोपहर 1.20 बजे सैयदना साहब उज्जैन आए और सबसे पहले खाराकुआं स्थित हसनजी बादशाह की दरगाह पर जियारत करने पहुंचे। यहां करीब २५ मिनट रुके और इसके बाद वे दोपहर 3 बजे कमरी मार्ग स्थित मजार ए नजमी पहुंचे। यहां वे खास मेहमान कक्ष में रुके। समाजजन ने उन्हें पालकी में बैठाया और जहां अनुयायियों की भीड़ जमा थी, वहां ले गए। पूरा परिसर मौला-मौला की आवाज से गूंज उठा।

दो भवनों की रखी नींव
समाज के मुर्तजा अली बड़वाहवाला ने बताया कि शहर आगमन पर धर्मगुरु सैयदना साहब ने दो भवनों की स्थापना की। बता दें, कि भवन बनाए जाने की घोषणा वे पहले ही कर चुके थे, आज उन्होंने भवनों के लिए ताशिश की है। ये भवन मजार ए नजमी मुसाफिरखाना और नजमी चैरिटेबल ट्रस्ट के नाम से बनाए जाएंगे, जो कि करीब एक वर्ष में तैयार होंगे।

 

patrika

क्या बोले आका मौला…
मजार ए नजमी में आका मौला ने कहा मैं थोड़े दिन पहले ही उज्जैन आया था, अब फिर यहां आने का नसीब हुआ है। आज तो कुछ देर के लिए आया हूं, लेकिन चाहता हूं कि कुछ दिन आपके साथ गुजारुं। वाअज के दौरान अपने अनुयायियों से कहा जहां भी रहो, मिलजुल कर रहो। चाहे कोई किसी भी धर्म से ताल्लुक रखते हों। एक-दूसरे की मदद करो, जो आर्थिक रूप से कमजोर है, उन्हें आगे बढ़ाओ। व्यापार करो तो हलाल का करो और उसमें ईमानदारी रखो। अपने पर भरोसा करें, ताकि व्यापार में बरकत हो सके।

उज्जैन विजिलेंस टीम ने संभाली सुरक्षा
उज्जैन विजिलेंस की टीम जो कि आका मौला के शहजादों के अंडर में काम करती है, ने समाजजन की सहूलियत व सुरक्षा की कमान संभाली। पूरे कार्यक्रम का मैनेजमेंट पुरानी गार्ड के संयुक्त तत्वावधान में किया गया।

आगमन से समाजजन में खुशी की लहर
बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु हिजहोलिनेस डॉ. सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन साहब (तउश) के उज्जैन आगमन पर समाज में खुशी की लहर दौड़ गई। दूर-दराज और आसपास के क्षेत्रों से बड़ी संख्या में समाजजन इस्तकबाल के लिए पहुंचे थे। इस मौके पर ईसाक भाई साहब, ताहिर भाई साहब, इस्माइल भाई, वकार भाई बादशाह, मेहदी भाई, शेख अली अजगर भाई मोएदी, हातिम भाई हररवाला, मुर्तजा कांच वाला, फहीम सिकंदर आदि ने अगुवाई की।

गृह मंत्री भी पहुंचे मिलने
शनिवार को शहर आए गृह मंत्री बाला बच्चन ने भी बोहरा समाज के धर्म गुरु का इस्तकबाल कर दीदार किया और उनसे आशीर्वाद लिया। उनके साथ एसपी सचिन अतुलकर सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो