कलेक्टर की फटकार का ऐसा हुआ असर, दौड़ा आया तीन विभागों का अमला

By: Ashish Sikarwar

Updated On:
25 Aug 2019, 10:00:00 AM IST

  • कलेक्टर शशांक मिश्र को उपभोक्ता द्वारा मिली शिकायत के आधार पर उज्जैन उन्हेल रोड पर स्थित गरुड़ एसआर पेट्रोल पंप पर गड़बड़ी होने पर पेट्रोल पंप सील कर दिया था।

उन्हेल. कलेक्टर शशांक मिश्र को उपभोक्ता द्वारा मिली शिकायत के आधार पर उज्जैन उन्हेल रोड पर स्थित गरुड़ एसआर पेट्रोल पंप पर गड़बड़ी होने राजस्व व खाद्य विभाग ने मौके पर पहुंचकर 22 अगस्त को मशीन खराब होने पर पेट्रोल पंप सील कर दिया था। उस दिन नापतौल विभाग के मौके पर नहीं पहुंचने पर जब मामले को पत्रिका ने 23 अगस्त से लेकर 24 अगस्त तक लगातार नापतौल और खाद्य विभाग की लापरवाही का खुलासा किया था। मामला जब कलेक्टर के संज्ञान में आया तो उन्होंने नापतौल विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई और तत्काल खाद्य, राजस्व और नापतौल विभाग को शनिवार को मौके पर पहुंचकर संपूर्ण कार्रवाई करने के साथ तत्काल रिपोर्ट देने के निर्देश जारी किए। मामले में नागदा एसडीएम आरपी वर्मा ने उन्हेल नायब तहसीलदार मनोहर वर्मा को निगरानी अधिकारी के रूप में पहुंचने के आदेश दिए। शनिवार दोपहर को खाद्य अधिकारी श्रीराम बरडेे, नागदा खाद्य अधिकारी संतोष सिरोलिया, जिला नापतौल अधिकरी नागेश्वर दायमा, सहायक अधिकारी श्यामलाल दुबे, मोके पर पहुंचे। उस समय पेट्रोल पंप संचाालक जय गरुड़ की मौजूदगी में नायब तहसीलदार वर्मा ने 22 अगस्त को की गई सील कसार्रवाई को पंचों के सामने खुलवाकर पुन: जांच कराई। इसमें पेट्रोल मशीन के मीटर टेस्टिंग करने के बाद मशीन ठीक मिली तो सील खोल दी और पेट्रोल बांटने के निर्देश दिए। डीजल पंप मशीन को टेस्ट किया तो शिकायत अनुसार गड़बड़ी मिली। इस पर राजस्व, खाद्य व नापतौल विभाग ने पंप संचालक की मौजूदगी में मशीन सील कर दी। मशीन कलेक्टर के निर्देश के बाद ही खोली जाएगी।
टेस्ट लिए गए
खाद्य और नापतोल विभाग ने पेट्रोल पंप से डीजल और पेट्रोल के लिए नमूने लिए। वहां से दोनो पदार्थों का नमूना लेकर नापतौल और खाद्य विभाग लेकर गया। सत्यापन लैब् टेस्ट के बाद होगा। उसके बाद दोनों पदार्थ की गुणवत्ता का मापदंड तय होगा। पंप सचालक जय गरुड़ ने मौके पर अधिकारियों को बताया कि यह गड़बड़ी बारिश से पंप मशीन में पानी उतरने के कारण हुई है औैर डीजल पंप के गैर खराब हैं।
जिला नापतौल, खाद्य विभाग अधिकारियेां मौजूदगी में पुन: सील खोलकर सत्यापन किया गया है। पेट्रोल मशीन ठीक मिली। डीजल मशीन में गड़बड़ी होने पर पुन: सील किया है। कार्रवाई से कलेक्टर व एसडीएम को अवगत कराया है।
मनोहर वर्मा, नायब तहसीलदार

Updated On:
25 Aug 2019, 10:00:00 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।