script

कलेक्टर की फटकार का ऐसा हुआ असर, दौड़ा आया तीन विभागों का अमला

locationउज्जैनPublished: Aug 25, 2019 12:12:02 am

Submitted by:

Ashish Sikarwar

कलेक्टर शशांक मिश्र को उपभोक्ता द्वारा मिली शिकायत के आधार पर उज्जैन उन्हेल रोड पर स्थित गरुड़ एसआर पेट्रोल पंप पर गड़बड़ी होने पर पेट्रोल पंप सील कर दिया था।

patrika

कलेक्टर शशांक मिश्र को उपभोक्ता द्वारा मिली शिकायत के आधार पर उज्जैन उन्हेल रोड पर स्थित गरुड़ एसआर पेट्रोल पंप पर गड़बड़ी होने पर पेट्रोल पंप सील कर दिया था।

उन्हेल. कलेक्टर शशांक मिश्र को उपभोक्ता द्वारा मिली शिकायत के आधार पर उज्जैन उन्हेल रोड पर स्थित गरुड़ एसआर पेट्रोल पंप पर गड़बड़ी होने राजस्व व खाद्य विभाग ने मौके पर पहुंचकर 22 अगस्त को मशीन खराब होने पर पेट्रोल पंप सील कर दिया था। उस दिन नापतौल विभाग के मौके पर नहीं पहुंचने पर जब मामले को पत्रिका ने 23 अगस्त से लेकर 24 अगस्त तक लगातार नापतौल और खाद्य विभाग की लापरवाही का खुलासा किया था। मामला जब कलेक्टर के संज्ञान में आया तो उन्होंने नापतौल विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई और तत्काल खाद्य, राजस्व और नापतौल विभाग को शनिवार को मौके पर पहुंचकर संपूर्ण कार्रवाई करने के साथ तत्काल रिपोर्ट देने के निर्देश जारी किए। मामले में नागदा एसडीएम आरपी वर्मा ने उन्हेल नायब तहसीलदार मनोहर वर्मा को निगरानी अधिकारी के रूप में पहुंचने के आदेश दिए। शनिवार दोपहर को खाद्य अधिकारी श्रीराम बरडेे, नागदा खाद्य अधिकारी संतोष सिरोलिया, जिला नापतौल अधिकरी नागेश्वर दायमा, सहायक अधिकारी श्यामलाल दुबे, मोके पर पहुंचे। उस समय पेट्रोल पंप संचाालक जय गरुड़ की मौजूदगी में नायब तहसीलदार वर्मा ने 22 अगस्त को की गई सील कसार्रवाई को पंचों के सामने खुलवाकर पुन: जांच कराई। इसमें पेट्रोल मशीन के मीटर टेस्टिंग करने के बाद मशीन ठीक मिली तो सील खोल दी और पेट्रोल बांटने के निर्देश दिए। डीजल पंप मशीन को टेस्ट किया तो शिकायत अनुसार गड़बड़ी मिली। इस पर राजस्व, खाद्य व नापतौल विभाग ने पंप संचालक की मौजूदगी में मशीन सील कर दी। मशीन कलेक्टर के निर्देश के बाद ही खोली जाएगी।
टेस्ट लिए गए
खाद्य और नापतोल विभाग ने पेट्रोल पंप से डीजल और पेट्रोल के लिए नमूने लिए। वहां से दोनो पदार्थों का नमूना लेकर नापतौल और खाद्य विभाग लेकर गया। सत्यापन लैब् टेस्ट के बाद होगा। उसके बाद दोनों पदार्थ की गुणवत्ता का मापदंड तय होगा। पंप सचालक जय गरुड़ ने मौके पर अधिकारियों को बताया कि यह गड़बड़ी बारिश से पंप मशीन में पानी उतरने के कारण हुई है औैर डीजल पंप के गैर खराब हैं।
जिला नापतौल, खाद्य विभाग अधिकारियेां मौजूदगी में पुन: सील खोलकर सत्यापन किया गया है। पेट्रोल मशीन ठीक मिली। डीजल मशीन में गड़बड़ी होने पर पुन: सील किया है। कार्रवाई से कलेक्टर व एसडीएम को अवगत कराया है।
मनोहर वर्मा, नायब तहसीलदार

ट्रेंडिंग वीडियो