script

जनसुनवाई में ऐसे-ऐसे मामले

locationउज्जैनPublished: Jul 17, 2019 01:59:37 am

Submitted by:

anil mukati

विद्यार्थियों को नहीं मिले लैपटॉप, अपर कलेक्टर से की शिकायत

patrika

laptop,Ujjain,jansunwai,public hearing,Social Justice Department,

सामाजिक न्याय विभाग ने दिया शासन को पत्र भेजने का हवाला, जनसुनवाई में 125 से अधिक आवेदनों की हुई सुनवाई

उज्जैन. मक्सी रोड आइटीआई के दृष्टिहीन कोपा ट्रेड के विद्यार्थियों को शासन द्वारा दिए जाने वाले लैपटॉप का अब भी इंतजार है। लैपटॉप नहीं मिलने पर विद्यार्थियों ने जनसुनवाई में अपर कलेक्टर ऋषव गुप्ता को शिकायत की। गुप्ता के पूछने पर सामाजिक न्याय विभाग के कर्मचारी ने इस संबंध में शासन को पत्र भेजे जाने का हवाला दिया है।
मंगलवार को बृहस्पति भवन में अपर कलेक्टर गुप्ता, जीएस डाबर व अन्य अधिकारियों ने आवेदनों की सुनवाई की। विद्यार्थियों ने गुप्ता को बताया कि उन्हें अभी तक लैपटॉप प्राप्त नहीं हुए हैं। इस पर गुप्ता ने तत्काल सामाजिक न्याय विभाग के कर्मचारी को बुलवाया। कर्मचारी ने बताया, शासन को पत्र भेजा गया है, जैसे ही लैपटॉप उपलब्ध होंगे, सम्बन्धित विद्यार्थियों को उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। इसी तरह जनसुनवाई में ऋषिनगर निवासी प्रदीप सालुंके ने आवेदन देते हुए बताया, व्यावसायिक व रहवासी बहुमंजिला भवन विनायक टॉवर में अवैध रूप से अतिक्रमण कर दुकान का निर्माण किया गया है जिसे रोका जाए। इस पर नगर निगम उपायुक्त भविष्य खोबरागड़े को मौके पर जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। जनसुनवाई में १२५ से अधिक आवेदन आए, जिनके निराकरण के लिए संबंधित विभागों को निर्देशित किया गया।
यह मामले भी आए
– नानाखेड़ा निवासी अनिल कुशवाह ने बताया, प्रियंका नगर कॉलोनी में आने-जाने के रास्ते की समस्या है।
– कृषक मोहनलाल ने घट्टिया स्थित कृषि भूमि को लेकर समस्या बताई। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार को भूमि की नपती की जांच कर प्रतिवेदन मांगा।
– त्रिवेणी विहार निवासी ओंकारलाल ने कॉलोनी की नाली की साफ. सफाई व अतिक्रमण की शिकायत पर अपर कलेक्टर ने नगर निगम के अधिकारी को जरूरी कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
– ग्राम सादबा निवासी शेख नियाज मोहम्मद ने उनकी निजी कृषि भूमि की जुताई-बुआई में दखलअंदाजी की शिकायत की।

ट्रेंडिंग वीडियो