एक बेटी को सांप ने डंसा, दूसरी बेटी के पास पहुंचा तो मां ने दिखाया साहस...

By: Mukesh Malavat

Updated On:
24 Aug 2019, 12:23:20 PM IST

  • जिला अस्पताल के बाद उज्जैन भी ले गए उपचार के लिए, लेकिन नहीं बच सकी जान

शाजापुर. घर पर सो रही एक 7 साल की मासूम को रात में सांप ने डंस लिया। सांप डंसने से नींद खुली तो हाथ से जैसे ही सांप को हटाया तो दूसरे हाथ पर भी डंस लिया। इसके बाद बड़ी बेटी के पास सांप पहुंच गया, लेकिन मां ने सांप को अपने हाथ से उठाकर बाहर फेंक दिया। छोटी बेटी को सांप के डंसने की जानकारी मिलते ही मां सहित अन्य परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, लेकिन यहां से उसे उज्जैन रेफर कर दिया। उज्जैन पहुंचने के बाद भी डॉक्टर के नहीं होने से मासूम को उपचार नहीं मिल पाया और उसने दम तोड़ दिया। शुक्रवार को परिजनों ने अपनी मासूम को अंतिम विदाई दी।
शहर के राधास्वामी सत्संग न्यास के पीछे स्थित भूर्जी कॉलोनी में गुरुवार रात को 7 वर्षीय शिवानी पिता सुरेश केवट अपने घर पर सो रही थी। बुधवार रात करीब 12 बजे घर में एक सांप घुस गया और उसने शिवानी की अंगुली पर काट लिया। दर्द होते ही शिवनी ने नींद में ही सांप को दूसरे हाथ से हटाया तो दूसरे हाथ की अंगुली पर भी सांप ने काट लिया। कराहते हुए शिवानी ने अपनी मां को आवाज लगाकर उठाया और देखा कि सांप उसकी बड़ी बहन के पास पहुंच गया है। मां ने जैसे ही सांप को देखा तो उसने अपने हाथ में उठाकर सांप को बाहर फेंक दिया। छोटी बहन के दर्द से कराहने की आवाज सुनकर उठी बड़ी बहन ने देखा कि छोटी बहन के दोनों हाथों से खून निकल रहा है। उसे समझते देर नहीं लगी कि इसे सांप ने डंस लिया है। परिजन और आसपास के रहवासी आवाज सुनकर जागे और मासूम शिवानी को लेकर पहले निजी अस्पताल फिर जिला अस्पताल पहुंच गए। इधर घर के बाहर आसपास के लोगों ने मिलकर सांप को भी मार दिया।
नहीं मिले डॉक्टर
शिवानी के पड़ोसियों ने बताया कि रात में ही उसे शाजापुर में दो-तीन अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन कहीं से भी उसे उचित उपचार नहीं मिल पाया। जिला अस्पताल से तो उसे गंभीर हालत में उज्जैन रेफर कर दिया गया, लेकिन उज्जैन में भी समय पर डॉक्टर नहीं मिल पाया। असमय अपनी बेटी के निधन से दुखी बिलखते हुए परिजन बेटी के शव को लेकर शाजापुर आ गए और शुक्रवार दोपहर उसका अंतिम संस्कार किया गया। लालघाटी पुलिस के अनुसार उन्हें सूचना जरूर मिली थी कि राधा स्वामी सत्संग आश्रम के पीछे रहने वाली बालिका को सांप ने डंसा है, परिजन उसे उज्जैन ले गए थे। अभी उज्जैन से केस डायरी नहीं आई है। इसके बाद पड़ताल करेंगे।

Updated On:
24 Aug 2019, 12:23:20 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।