scriptएक बेटी को सांप ने डंसा, दूसरी बेटी के पास पहुंचा तो मां ने दिखाया साहस… | Snake punched one daughter, reached the other daughter, mother showed | Patrika News

एक बेटी को सांप ने डंसा, दूसरी बेटी के पास पहुंचा तो मां ने दिखाया साहस…

locationउज्जैनPublished: Aug 24, 2019 12:23:20 pm

Submitted by:

Mukesh Malavat

जिला अस्पताल के बाद उज्जैन भी ले गए उपचार के लिए, लेकिन नहीं बच सकी जान

patrika

mother,District Hospital,shajapur,courage,succumbed,

शाजापुर. घर पर सो रही एक 7 साल की मासूम को रात में सांप ने डंस लिया। सांप डंसने से नींद खुली तो हाथ से जैसे ही सांप को हटाया तो दूसरे हाथ पर भी डंस लिया। इसके बाद बड़ी बेटी के पास सांप पहुंच गया, लेकिन मां ने सांप को अपने हाथ से उठाकर बाहर फेंक दिया। छोटी बेटी को सांप के डंसने की जानकारी मिलते ही मां सहित अन्य परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, लेकिन यहां से उसे उज्जैन रेफर कर दिया। उज्जैन पहुंचने के बाद भी डॉक्टर के नहीं होने से मासूम को उपचार नहीं मिल पाया और उसने दम तोड़ दिया। शुक्रवार को परिजनों ने अपनी मासूम को अंतिम विदाई दी।
शहर के राधास्वामी सत्संग न्यास के पीछे स्थित भूर्जी कॉलोनी में गुरुवार रात को 7 वर्षीय शिवानी पिता सुरेश केवट अपने घर पर सो रही थी। बुधवार रात करीब 12 बजे घर में एक सांप घुस गया और उसने शिवानी की अंगुली पर काट लिया। दर्द होते ही शिवनी ने नींद में ही सांप को दूसरे हाथ से हटाया तो दूसरे हाथ की अंगुली पर भी सांप ने काट लिया। कराहते हुए शिवानी ने अपनी मां को आवाज लगाकर उठाया और देखा कि सांप उसकी बड़ी बहन के पास पहुंच गया है। मां ने जैसे ही सांप को देखा तो उसने अपने हाथ में उठाकर सांप को बाहर फेंक दिया। छोटी बहन के दर्द से कराहने की आवाज सुनकर उठी बड़ी बहन ने देखा कि छोटी बहन के दोनों हाथों से खून निकल रहा है। उसे समझते देर नहीं लगी कि इसे सांप ने डंस लिया है। परिजन और आसपास के रहवासी आवाज सुनकर जागे और मासूम शिवानी को लेकर पहले निजी अस्पताल फिर जिला अस्पताल पहुंच गए। इधर घर के बाहर आसपास के लोगों ने मिलकर सांप को भी मार दिया।
नहीं मिले डॉक्टर
शिवानी के पड़ोसियों ने बताया कि रात में ही उसे शाजापुर में दो-तीन अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन कहीं से भी उसे उचित उपचार नहीं मिल पाया। जिला अस्पताल से तो उसे गंभीर हालत में उज्जैन रेफर कर दिया गया, लेकिन उज्जैन में भी समय पर डॉक्टर नहीं मिल पाया। असमय अपनी बेटी के निधन से दुखी बिलखते हुए परिजन बेटी के शव को लेकर शाजापुर आ गए और शुक्रवार दोपहर उसका अंतिम संस्कार किया गया। लालघाटी पुलिस के अनुसार उन्हें सूचना जरूर मिली थी कि राधा स्वामी सत्संग आश्रम के पीछे रहने वाली बालिका को सांप ने डंसा है, परिजन उसे उज्जैन ले गए थे। अभी उज्जैन से केस डायरी नहीं आई है। इसके बाद पड़ताल करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो