script

शाजापुर के पत्रकार की आत्महत्या, इन पांच पर केस

locationउज्जैनPublished: Oct 18, 2019 12:22:32 am

Submitted by:

rajesh jarwal

लालघाटी पुलिस ने 15 दिन जांच के बाद 5 लोगों के खिलाफ किया प्रकरण दर्ज

Shajapur journalist's suicide, case on these five

लालघाटी पुलिस ने 15 दिन जांच के बाद 5 लोगों के खिलाफ किया प्रकरण दर्ज

शाजापुर. शहर के पत्रकार पंकज हिरवे की आत्महत्या के मामले में लालघाटी पुलिस ने गुरुवार को कुल पांच आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। इस मामले में गत दिनों कुछ युवकों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की गई थी। इसी पूछताछ और करीब 15 दिन की जांच के बाद पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया। पुलिस के अनुसार आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि पत्रकार पंकज पिता मोहनलाल हिरवे निवासी भावसार मोहल्ला शाजापुर ने 1 अक्टूबर को भैरव डूंगरी पर सल्फास की गोलियां खा ली थी। जिसे उपचार के लिए शहर के निजी अस्पताल में ले जाया गया था। जहां से उसे इंदौर रेफर कर दिया था। इंदौर के बाम्बे अस्पताल में 2-3 अक्टूबर की मध्य रात्रि में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। इस मामले में लालघाटी पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच लिया। जांच के दौरान पुलिस ने पंकज की पत्नी निशा, उसके पिता मोहनलाल, उसकी बहन ऋतु चौहान और उसके कर्मचारी सतीश मेवाड़ा से पूछताछ की। इसमें पता लगा कि पंकज हिरवे कमोडिटी (एनसीडीइएक्स) में अवैध कारोबार करता था।
इसमें व्यवहार एवं बात के आधार पर सौदे तय किए जाते थे। विगत कुछ समय से पंकज के एक ग्राहक रवि पिता शिवकुमार माहेश्वरी निवासी शाजापुर हालमुकाम इंदौर द्वारा केस्टर सीड में बड़ी मात्रा में वायदा कारोबार के अंतर्गत तेजी के सौदे किए थे। जिसकी खाईवाली स्वयं पंकज आर्थिक रूप से सक्षम नहीं होने के कारण उसने अपने सौदे बड़े सट्टेबाजों के यहां उतारे थे। बड़े सट्टेबाजों में अविनाश उर्फ सोनू नायक पिता मनोहरसिंह नायक, सीपी चावड़ा पिता राधेश्याम चावड़ा, राजेश मेवाड़ा पिता स्व. बनेसिंह मेवाड़ा सभी निवासी शाजापुर एवं राजेश तांतेड़ निवासी भोपाल शामिल हैं।
भाव गिरे तो बढ़ गई थी देनदारी, दबाव बनाने लगे थे बड़े सट्टेबाज-पिछले कुछ समय से केस्टर सीड के भाव गिरने से रवि माहेश्वरी द्वारा किए गए सौदों में बड़ी देनदारी खड़ी हो गई थी। जिसका भुगतान पंकज को अविनाश उर्फ सोनू नायक, सीपी चावड़ा, राजेश मेवाड़ा व राजेश तांतेड़ को करना था। ऐसे में ये चारों लोग पंकज को लगातार मोबाइल पर एवं व्यक्तिगत रूप से रुपए देने के लिए दबाव बना रहे थे। वहीं पंकज द्वारा रवि माहेश्वरी को देनदारी चुकाने के लिए कहा जा रहा था। इन सभी लोगों ने पंकज की मानसिक स्थिति पर ध्यान नहीं दिया। उक्त पांचों ने मिलकर पंकज को इतना प्रताडि़त किया कि इनकी प्रताडऩा से दुष्प्रेरित होकर पंकज ने 1 अक्टूबर को सल्फास की गोली खाकर आत्महत्या का प्रयास किया और 2-3 अक्टूबर की मध्य रात्रि में उसकी मौत हो गई।
जल्द पकड़ लेंगे
&युवक को आत्महत्या के लिए उकसाने वाले पांच लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। सभी आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।
पंकज श्रीवास्तव, एसपी शाजापुर

ट्रेंडिंग वीडियो