scriptबड़ी खबर : महाकाल गर्भगृह की आग से झुलसे सेवक की मौत, मुंबई में चल रहा था इलाज | Servant burnt to death due to fire in Mahakal sanctum sanctorum undergoing treatment in Mumbai | Patrika News
उज्जैन

बड़ी खबर : महाकाल गर्भगृह की आग से झुलसे सेवक की मौत, मुंबई में चल रहा था इलाज

महाकाल मंदिर के गर्भगृह में आग की चपेट में आकर झुलसे 79 वर्षीय सत्यनारायण सोनी नाम के सेवक की मुंबई के एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है।

उज्जैनApr 10, 2024 / 11:50 am

Faiz

mahakal garbhgrah fire case

बड़ी खबर : महाकाल गर्भगृह की आग से झुलसे सेवक की मौत, मुंबई में चल रहा था इलाज

बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में बीते 25 मार्च धुलेंडी के दिन महाकाल मंदिर के गर्भगृह में आग की चपेट में आकर झुलसे 79 वर्षीय सत्यनारायण सोनी नाम के सेवक की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि बुधवार की सुबह मुंबई के एक अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने अंतिम सास ली। बता दें कि, महाकाल के गर्भगृह में आग लगने के कारण पंडे – पुजारियों के साथ झुलसने वाले 14 लोगों में सत्यनारायण भी शामिल थे। वो इस आगजनी में गंभीर रूप से झुलस गए थे। उज्जैन जिला अस्पताल से पहले उन्हें इंदौर के अरबिंदो अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से बेहतर इलाज के लिए उन्हें मुंबई पहुंचा दिया गया था।


आपको याद दिला दें कि महाकाल मंदिर में 25 मार्च की सुबह 5.49 बजे भस्म आरती के दौरान गर्भगृह में आग लग गई थी। उस भयावह घटना में पुजारी समेत 14 लोग झुलस गए थे। घायलों में 9 को इंदौर रेफर किया गया था। मामले में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने जांच के आदेश दिए थे। आग लगने का कारण आरती के दौरान गुलाल उड़ाने को बताया गया था।

 

यह भी पढ़ें- Bhojshala ASI Survey : खुदाई के दौरान निकले 3 रास्ते, GPS मशीन से आगे की जांच करेंगे साइंटिस्ट

 

 

mahakal garbhgrah fire case

बता दें कि ये दर्दनाक हादसा जिस समय हुआ, तब महाकाल मंदिर में हजारों श्रद्धालु भी मौजूद थे। सभी महाकाल के साथ होली मना रहे थे। वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के बेटे वैभव यादव और बेटी आकांक्षा भी हादसे के समय मंदिर में ही थे। हालांकि, सीएम के परिवार के साथ साथ गर्भगृह के बाहर मौजूद सभी श्रद्धालु सुरक्षित रहे। वहीं, समय रहते स्थितियों पर भी काबू पा लिया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो