scriptओपीडी में गायब रहने वाले चिकित्सकों का वेतन कटेगा | Salary of doctors missing in OPD will be deducted | Patrika News
उज्जैन

ओपीडी में गायब रहने वाले चिकित्सकों का वेतन कटेगा

सिविल सर्जन ने आदेश् जारी किया, डॉक्टा के नियत जगह पर नहीं मिलने से मरीजों को यहां-वहां भटकना पड़ता है।

उज्जैनJan 16, 2024 / 11:36 am

aashish saxena

Salary of doctors missing in OPD will be deducted

ओपीडी में गायब रहने वाले चिकित्सकों का वेतन कटेगा

उज्जैन.
ओपीडी के समय यहां-वहां घुमने या अपनी कुर्सी से नदारद रहने वाले चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई होगी। ऐसे चिकित्सकों को उस दिन का वेतन नहीं मिलेगा जो अपने कार्यस्थल से अनुपस्थित पाए जाएंगे। सिविल सर्जन ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है।
जिला अस्पताल में कुछ चिकित्सक ठीक से सेवा नहीं दे रहे हैं। इनमें से कुछ ड्यूटी टाइम पर अस्पताल नहीं पहुंचते तो कुछ उपस्थित दर्ज करवाकर यहां-वहां घुमने निकल जाते हैं। वे अपनी कुर्सी पर नहीं बैठते जिसका खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ता है। डॉक्टा के नियत जगह पर नहीं मिलने से मरीजों को यहां-वहां भटकना पड़ता है। कई लोगों को ठीक से उपचार भी नहीं मिल पाता है। ऐसे मामलों की शिकायत विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों तक भी पहुंची है। सूत्रों की मानें तो डॉक्टर की खाली कुर्सी के फोटो भी वरिष्ठों तक पहुंचाए गए हैं। इसके बाद सिविल सर्जन डॉ. पीएन वर्मा ने आदेश जारी कर सभी को समय पर अपने कार्यस्थल पर उपस्थित रहने की चेतावनी दी है। डॉ. वर्मा के अनुसार अब जो चिकित्सक ड्यूटी टाइम में अपने कार्य स्थल पर अनुपस्थित पाया जाएगा, उसका उस दिन का वेतन काटा जाएगा। डॉ. वर्मा ने बुधवार को अस्प्ताल का निरीक्षण भी किया था।

Hindi News/ Ujjain / ओपीडी में गायब रहने वाले चिकित्सकों का वेतन कटेगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो