script

video : चंद रुपयों की खातिर कर दी ये वारदात, बन गए चना चोर

locationउज्जैनPublished: May 10, 2018 08:03:03 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

चने चोरी करने वाले आरोपियों को जेल भेजा, एक का रिमांड बढ़ाया, पुलिस ने मंदसौर से जब्त किए चने

patrika

the police,The accused,agricultural produce market,

नागदा. दिवगंत स्वत्रंता सेनानी व पूर्व विधायक भैरव भारती के गोदाम से चोरी हुए चने पुलिस ने बरामद कर लिए। पुलिस को यह सफलता आरोपियों से रिमांड के दौरान मिली। हालांकि अभी लगभग 1१ क्विंटल चने और जब्त करने है।

पुलिस ने अभी तक 12 क्विंटल चने बरामद किए है। आरोपियों ने मंदसौर जिले के दलौदा की कृषि उपज मंडी में बेच दिए थे। रिमांड के दौरान आरोपियों ने चने खरीदने वाले व्यापारी का नाम बताया जिसके बाद पुलिस ने दलौदा पहुंचकर व्यापारी के पास से चने जब्त किए। इधर, रिमांड अवधि समाप्त होने पर आरोपियों को पुन: न्यायालय में पेश किया गया। जहां से एक आरोपी की रिमांड अवधि बढ़ाई है, जबकि शेष 5 आरोपियों को जेल भेज दिया ।

क्या है मामला
शहर से लगभग 5 किमी दूर गांव भाटीसुड़ा में 2 मई की रात को बदमाशों ने पूर्व सरपंच मनोहर पिता भैरव भारती के गोदाम पर धावा बोलकर चने से भरे 42 बोरे ले गए थे। जिनका बाजार मूल्य लगभग 1 लाख रु है। 3 मई को फरियदी मनोहर भारतीय ने बिरलाग्राम थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया था। गोदाम गांव से बाहर नागदा रोड पर होने से रात के समय ग्रामीणों को घटना की जानकारी नहीं मिल सकी।

आरोपी ने ससुर के घर में छिपा दिए चने
आरोपियों ने 2 मई की रात को वारदात को अंजाम देने के बाद कुछ चने लगभग 12 क्विंटल एक आरोपी प्रहलाद पिता मोहनलाल के ससुर के घर गांव सुरेल में छिपा दिए थे। शेष चने लगभग 11 क्विंटल दलौदा मंडी में बेच दिए। यह चने आरोपियों ने ४५ हजार ६५९ रु में बेचे है। पुलिस अब आरोपी प्रहलाद के ससुर के घर दबिश देकर शेष चने जब्त करेगी। इधर, पुलिस ने आरोपी सुरेश पिता मांगीलाल (२८), कमल उर्फ नाना पिता कैलाश (२४), प्रहलाद पिता मोहन (२३), बहादुर पिता विक्रम (२६), दिनेश पिता भंवर (२६), राकेश पिता मोहन (१९) को न्यायालय में पेश किया। जहां से आरोपी प्रहलाद की रिमांड अवधि एक दिन और बढ़ा दी है। जबकि शेष आरोपियों को जेल भेज दिया।

गांव भाटीसुड़ा से गत सप्ताह चोरी हुए चने में से लगभग 12 क्विंटल जब्त कर लिए है। एक आरोपी की रिमांड अवधि बढ़ा दी है, जबकि शेष आरोपियों को जेल भेज दिया।
– बीएस चौधरी, एसआई, बिरलाग्राम थाना

ट्रेंडिंग वीडियो