scriptमंगलनाथ मंदिर पुजारी को नोटिस | Notice to Mangalath Temple priest | Patrika News

मंगलनाथ मंदिर पुजारी को नोटिस

locationउज्जैनPublished: Jan 16, 2019 10:59:38 pm

Submitted by:

Shailesh Vyas

उज्जैन.मंगलनाथ मंदिर के शासकीय पुजारी को नोटिस जारी किया गया है।

patrika

Mahakal Temple,colloctor,mangalnath temple ujjain,

उज्जैन..मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक एनएस राठौर ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि मंदिर में हुई अनियमितता और एक से अधिक मंदिर का पुजारी हाने के साथ ही अपने भाई को सहायक पुजारी नियुक्त करने के मामले में मंदिर के शासकीय पुजारी दीप्तेश दुबे को नोटिस जारी करने के निर्देश तत्कालीन कलेक्टर मनीषसिंह द्वारा जारी किए गए थे। राठौर के अनुसार मामले में जांच होने तक पुजारी दुबे को पूजन कार्य से पृथक रखने की कार्रवाई भी की जा रही है।

दिन के तापमान में बढ़ोतरी

.तापमान में उतार-चढ़ाव के बीच दिन के तापमान में बढ़ोतरी हो गई है। रात का तापमान स्थिर होने से ठिठुरन बनी हुई है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार उत्तर भारत के पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी के साथ ही हवा का रुख उत्तरी है, लेकिन हवा की रफ्तार कुछ कम रहने से दिन के तापमान में कुछ बढ़ोतरी हुई। बुधवार को भीहवा का रुख उत्तरी बना रहा। हालांकि अभी ठंड से राहत की उम्मीद नहीं है। जिस तरह लगातार पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में दस्तक दे रहे हैं, उसको देखते हुए ठंड जनवरी के अंत तक बरकरार रहने का अनुमान है। इस दौरान रात के तापमान में उतार-चढ़ाव का क्रम जारी रहेगा। इधर शहर में अधिकतम तापमान २९.५ डिग्री रहा, जो मंगलवार को २५.५ डिग्री था। इसी प्रकार मंगलवार-बुधवार की रात का तापमान ६.० डिग्री दर्ज किया गया। इससे रात के समय ठिठुरन बनी रहीं।

नारदीय कीर्तन महोत्सव
नारदीय कीर्तन समिति द्वारा १९-२० जनवरी को नारदीय कीर्तन महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। नारदीय कीर्तन समिति के यशवंत गुमास्ते, अजय विपट ने बताया कि क्षीरसागर स्थित महाराष्ट्र समाज धर्मशाला में १९ जनवरी को शाम ६.३० बजे अनुपमा संजय देशकर, संगीता सुपेकर और विवेक बंसोड, श्रीपाद बुआ मोए गोंदीकर का कीर्तन होगा। संगतकार अरुण चांदोलीकर, जयज कोरान्हे, हेमंत चरेगांवकर और राजेंद्र कराड़कर करेंगे।

हनुमान मंदिरपर भंडारा
सुदामा अनाज मार्केट दूधतलाई स्थित स्थित हनुमान मंदिर का जीर्णोद्धार पूर्ण होने पर भंडारे एवं आरती का आयोजन किया गया। मंदिर में रामदरबार की स्थापना की जाएगी। रवि अग्रवाल ने बताया कि वर्षों पुराने हनुमान मंदिर का जीर्णोद्धार पूर्ण हो चुका है। मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के साथ रामदरबार की स्थापना होगी। इसके पूर्व मकर संक्रांति महोत्सव का आयोजन हनुमान मंदिर पर किया गया। गणेश अग्रवाल के संयोजकत्व में महाआरती एवं भंडारे का आयोजन किया गया। इस अवसर पर राकेश अग्रवाल, दीपक अग्रवाल, राहुल अग्रवाल, शुभम यादव, पुरषोत्तम गहलोत, मुबारिक मंसूरी, वसीम मंसूरी, राजेश जैन, दिलीप बिट्टरवाल, लव अग्रवाल, बिट्टू मालवीय, नगीन जैन आदि मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो