scriptकई रिजल्ट अटके, इन कोर्स के विद्यार्थी हो रहे परेशान | Many Result Stuck, Students Being Troubled This Course | Patrika News

कई रिजल्ट अटके, इन कोर्स के विद्यार्थी हो रहे परेशान

locationउज्जैनPublished: Jun 18, 2018 01:31:55 am

Submitted by:

Lalit Saxena

परीक्षा के एक दिन पहले विद्यार्थी उलझन में, परीक्षा फॉर्म जमा करने के लिए नहीं मिला समय

patrika

परीक्षा के एक दिन पहले विद्यार्थी उलझन में, परीक्षा फॉर्म जमा करने के लिए नहीं मिला समय

उज्जैन. विक्रम विश्वविद्यालय की प्रशासनिक अव्यवस्थाओं के चलते एक बार फिर लॉ पाठ्यक्रम की परीक्षा की तारीख आगे बढ़ गई है। एलएलबी की परीक्षा सोमवार से शुरू होनी थी, लेकिन एक दिन पूर्व तक पुनर्मूल्यांकन का परिणाम घोषित नहीं हो सका। रविवार को रिजल्ट विवि की वेबसाइट पर नजर नहीं आया। इस कारण सैकड़ों विद्यार्थियों के सामने परीक्षा फॉर्म भरने की समस्या थी। इन विद्यार्थियों को परीक्षा फॉर्म जमा करने के लिए एक दिन का समय भी नहीं मिला। एेसे में विवि प्रशासन ने आनन-फानन में परीक्षाओं की तारीख को आगे बढ़ा दिया। अब परीक्षा २२ मार्च से शुरू होगी। हालांकि विवि अधिकारियों ने रिजल्ट को अंतिम रूप दे दिया था।
विक्रम विश्वविद्यालय की वेबसाइट का रिजल्ट का भाग ठप पड़ा हुआ है। रविवार को सुबह से ही रिजल्ट ऑप्शन पर एरर आ रहा है। यह स्थिति पिछले कई दिनों से है। रविवार शाम तक उक्त समस्या का समाधान नहीं हो सका। एलएलबी का रिजल्ट घोषित नहीं होने के कारण रविवार को ही विवि प्रशासनिक अधिकारी सक्रिय रहे। कुलपति प्रो. शीलसिंधु पाण्डे ने लगातार अधिकारियों से सम्पर्क करते रहे। अधिकारियों ने परीक्षा स्थागित न हो, इसके लिए कोशिश की, लेकिन एेसा नहीं हो सका।
दीक्षांत के दिन रख दिए प्रश्नपत्र
विक्रम विश्वविद्यालय प्रशासन २९ जून को दीक्षांत समारोह के आयोजन की तैयारी कर रहा है। विवि के अधिकारियों ने एलएलबी द्वितीय सेमेस्टर, एलएलबी ऑनर्स षष्टम, दशम सेमेस्टर की परीक्षा दीक्षांत के दिन रख दी है। यह परीक्षा दोपहर ३ से ६ बजे की पॉली में आयोजित होगी। इन केंद्र भी सुमनमानविकी रहेगा। परीक्षा संचालन की व्यवस्था के चलते प्रोफेसर और कर्मचारियों को दीक्षांत की जिम्मेदारी से दूर रहना पड़ेगा।
अधूरी तैयारी
विवि प्रशासन ने एलएलबी द्वितीय, पंचम, एलएलएम तृतीय और एलएलबी ऑनर्स चतुर्थ, पंचम, षष्टम, अष्ठम, दशम सेमेस्टर के परीक्षा फॉर्म जमा करने की तारीख ११ से १८ मई दी। विलंब शुल्क के साथ विद्यार्थियों को १ जून तक परीक्षा फॉर्म भरने का समय दिया।
विवि प्रशासन ने ६ जून को परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिया। परीक्षा १८ जून से शुरू होनी थी।
१५ जून को अधिकारियों ने एलएलबी पंचम सेमेस्टर के कार्यक्रम में संशोधन किया।
पुनर्मूल्यांकन का रिजल्ट घोषित नहीं होने के कारण १७ जून को सभी तारीखों को आगे बढ़ा दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो