scriptबाबा महाकाल मंदिर में प्रसाद पैकेट को लेकर विवाद, मामला पहुंचा कोर्ट | mahakal temple controversy regarding prasad packet matter reached to indore high court | Patrika News
उज्जैन

बाबा महाकाल मंदिर में प्रसाद पैकेट को लेकर विवाद, मामला पहुंचा कोर्ट

MP News : उज्जैन में बाबा महाकालेश्वर मंदिर में भक्तों को प्रसाद में लड्डू दिया जाता है। लड्डू के पैकेट में महाकालेश्वर मंदिर का चित्र बना हुआ है। जिसे लोग डस्टबिन में फेंक देते हैं। इसी को लेकर विवाद अब इंदौर हाई कोर्ट पहुंच गया है।

उज्जैनApr 27, 2024 / 03:52 pm

Himanshu Singh

baba mahakal prasad
बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में जो भी आता है। वो बिना महाकालेश्वर मंदिर के दर्शन किए नहीं जाता। इसके अलावा भक्त अपने साथ प्रसिद्ध लड्डू भी ले जाते हैं। लेकिन अक्सर लोग लड्डू के पैकेट को डस्टबिन में फेंक देते हैं। पैकेट पर महाकाल मंदिर का फोटो भी होता है। जिससे अस्था के साथ खिलवाड़ होता है। जिसको लेकर इंदौर हाईकोर्ट में एक याचिका लगाई गई थी।
लड्डू के पैकेट पर भगवान काल फोटो है। भक्तों द्वारा प्रसाद खाकर पैकेट को कचरे में फेंक देते हैं। इसी मामले को लेकर इंदौर हाईकोर्ट की डबल बेंच में 19 अप्रैल को महंत सुखदेवानंद ब्रह्मचारी गुरु श्रीमहंत योगानंद जी, ब्रह्मचारी श्री शंभु पंच अग्नि अखाड़ा, छत्रीबाग, इंदौर और पंडित शरद कुमार मिश्र गुरु श्री स्वामी राधाकान्ताचार्य जी महाराज श्री दुर्गाशक्ति पीठ, महू जिला इंदौर ने उज्जैन के महाकाल मंदिर के लड्डू प्रसादी के पैकेट पर महाकाल मंदिर ओम्कारेश्वर मंदिर और ॐ छापने को लेकर याचिका लगाई थी। इस मामले के निराकरण के लिए मंदिर समिति को 3 महीने का समय दिया गया है। बता दें कि, इस मामले में पीएम मोदी को भी पत्र लिखकर अवगत कराया था।

मंदिर समिति जल्द करेगी निराकरण


महाकाल मंदिर समिति के प्रशासक मूलचंद जनवाल ने बताया कि हमें तीन महीने का समय मिला है। इसमें हम जल्द सुधार करेंगे। मंदिर आने वालों श्रद्धालुओं से अपील की जाएगी कि पैकेट को डस्टबिन में न फेंके। बता दें कि महाकाल मंदिर में हर साल दो लाख के लगभग लड्डू के प्रसाद पैकेट्स प्रिंट कराए जाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो