scriptMP ELECTION 2018 : रण में दिग्गज : उज्जैन में सिंधिया का रोड शो, बडऩगर में शाह की सभा | madhyapradesh-election Amit Shah's meeting and Scindia Road Show | Patrika News

MP ELECTION 2018 : रण में दिग्गज : उज्जैन में सिंधिया का रोड शो, बडऩगर में शाह की सभा

locationउज्जैनPublished: Nov 11, 2018 09:09:14 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

सिंधिया उत्तर क्षेत्र में घूमेंगे तो शाह बडऩगर में कार्यकर्ताओं में भरेंगे जोश, भाजपा-कांगे्रस ने झोंकी ताकत, सीएम व पीसीसी चीफ भी आएंगे

patrika

Amit Shah,Congress leader,bjp mla,roadshow,Jyotiraditya Scindia,Assembly Elections 2018,changemaker,

उज्जैन। पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने भाजपा-कांग्रेस के दिग्गज चुनावी रण में कूदेंगे। असंतुष्टों की मान मनुहार के बीच अधिकृत प्रत्याशियों के समर्थन में स्टार प्रचारकों का शहर व जिले की सीटों पर आगमन होगा। कांग्रेस चुनाव अभियान समिति अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया 13 नवंबर को बडऩगर में सभा व उज्जैन उत्तर क्षेत्र में रोड शो करेंगे तो 15 नवंबर को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बडऩगर में आमसभा लेंगे। दोनों कार्यक्रमों को लेकर पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

प्रत्याशी के लिए झौंक रहे ताकत
सिंधिया अपने समर्थक व प्रत्याशी राजेंद्र भारती के लिए ताकत लगा रहे हैं, तो बडऩगर में एेनवक्त पर टिकट बदलने से हुई फजीहत को कंट्रोल करने भाजपा ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का पहला चुनावी कार्यक्रम यहां तय किया। इसे लेकर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा रविवार को बडऩगर पहुंचे और कार्यकर्ताओं की बैठक ली। जल्द ही सीएम शिवराजसिंह चौहान व पीसीसी चीफ कमलनाथ भी उज्जैन जिले के दौरे पर आएंगे। स्टार प्रचारकों की आमसभा का खर्च संबंधित प्रत्याशी के खाते में जुड़ेगा, इसको लेकर निर्वाचन आयोग भी पार्टी गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं।

शाह की सभा में 50 हजार जुटाने का दावा
बडऩगर में शाह की सभा में 50 हजार कार्यकर्ताओं को जुटाने का दावा पार्टी ने किया है। इस विधानसभा का टिकट एेनवक्त पर बदलने से एक धड़ा नाराज है और इसको लेकर पूरे प्रदेश में पार्टी की किरकिरी हुई है। लिहाजा पार्टी ने शाह का पहला चुनावी कार्यक्रम यहीं रखवाया है। प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर शाह के दौरे कार्यक्रम तय हुए हैं। शाह दोपहर 1 बजे बडऩगर में बछराज जीनिंग फैक्ट्री कोर्ड चौराहा पर सभा को संबोधित करेंगे। भीड़ जुटाने पार्टी ने प्रत्येक बूथ से 50 कार्यकर्ताओं को जुटाने का लक्ष्य रखा है। तैयारियों को लेकर भाजपा राष्ट्रीय मंत्री तरूण चूक ने भी बडऩगर पहुंचकर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की।

भाजपा प्रत्याशी के घर के नजदीक से शुरू होगा सिंधिया का रोड शो
सांसद और कांग्रेस के स्टार प्रचारक ज्योतिरादित्य सिंधिया उज्जैन उत्तर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी राजेंद्र भारती के पक्ष में मंगलवार को सड़क पर उतरेंगे। उनका रोड शो भाजपा प्रत्याशी व भारती के प्रतिद्वंद्वी पारस जैन के राज नगर स्थित घर के नजदीक से शुरू होगा। सिंधिया एक घंटे से अधिक समय तक रोड शो के जरिए जनता के बीच रहेंगे।

शहर में पहला रोड शो सिंधिया का
कांग्रेस ने उज्जैन उत्तर से भारती को चुनावी मैदान में उतारा है। शहर में पहला रोड शो सिंधिया अपने समर्थक भारती के पक्ष में कर रहे हैं। सिंधिया का रोड शो मंगलवार शाम करीब ५ बजे से हीरा मिल ब्रिज तिराहा से शुरू होगा। भाजपा प्रत्याशी जैन का घर रोड शो के प्रारंभ स्थल से करीब 300 मीटर दूरी पर है। ब्रिज तिराहा से सिंधिया का रोड शोबाबा रामदेव मंदिर, हीरा मिल की चाल, विनोद मिल की चाल, सुदामा नगर, तुलसी नगर, जैन मंदिर चौराहा, आनंद नगर, उद्योगपुरी चौराहा, सांदीपनि नगर, शासकीय स्कूल की गली, बाफना पार्क, अतिरिक्त विश्व बैंक कॉलोनी, बापू नगर चौराहा, शहीद नगर, दालमिल चौराहा, इंदिरा नगर, अनंत मांगलिक परिसर, पुराना नाका नंबर 5, माता मंदिर, विश्वकर्मा लघु उद्योग होते हुए नाका नंबर 5 पर समाप्त होगा। इस रूट पर आगररोड के आसपास की कॉलोनियां व मिल मजदूर, अवैध बस्तिया आदि हैं और इन क्षेत्रों में जन समस्याएं अधिक हैं।

बडऩगर में करेंगे आमसभा
उज्जैन में रोड शो से पूर्व सिंधिया मंगलवार को ही बडऩगर में आम सभा करेंगे। वे बडऩगर से कांग्रेस प्रत्याशी मुरली मोरवाल के पक्ष में दोपहर करीब 2 बजे गांधी चौक पर आम सभा करेंगे। मोरवाल का टिकट भी सिंधिया के खाते से माना जा रहा है। आम सभा के बाद सिंधिया दोपहर 3 बजे हाटपिपलिया के लिए रवाना होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो