script

गणेश की प्रतिमा को बताया कचरा, तो इंजीनियर का कर दिया ये हाल

locationउज्जैनPublished: Sep 23, 2018 07:33:45 pm

Submitted by:

Gopal Bajpai

गणेश विसर्जन के बाद प्रतिमा को कचरे की गाड़ी में ले रहा थे, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

patrika

गणेश की प्रतिमा को बताया कचरा, तो इंजीनियर का दिया ये हाल

उज्जैन. गणेश विसर्जन के बाद कुंड से प्रतिमा को कचरे की गाड़ी में ले जाना निगम इंजीनियर को भारी पड़ गया है। मौके पर पहुंचे बजरंग दल अंकित चौबे व कार्यकर्ताओं ने पहले आपत्ति ली, लेकिन जब निगम अधिकारियों ने उनकी बात नहीं सुनी। तो उन्होंने इंजीनियर अनिल जैन का मुंह काला का कर दिया और अन्य कर्मचारियों की जमकर पिटाई लगाई। इसके बाद मौके पर हंगामा मच गया है। सूचना मिलते ही पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया है। यह पूरी घटना हीरा मिल के चाल के पास विसर्जन के लिए बनाए के कुंड पर हुई।

अनंत चतुर्दशी पर्व पर गणेश प्रतिमा विसर्जन के लिए नगर निगम ने इंतजाम किए हैं। नदी में प्रदूषण ना फैले व आस्था भी आहत ना हो इसके लिए शिप्रा के प्रमुख घाटों पर विसर्जन कुंड उपलब्ध रहेंगे। नागरिक इनमें प्रतिमाओं का प्रतीकात्मक विसर्जन कर निर्माल्य सामग्री डाल सकेंगे। जीरो पाइंट ब्रिज के समीप हीरामिल क्षेत्र स्थित तालाब को मुख्य विसर्जन स्थल बनाया गया है। यहां विसर्जन के सभी जरूरी इंतजाम हैं, लेकिन गणेश की प्रतिमा को कचरे की गाड़ी में ले जा रहे थे। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि गणपति जी के साथ गाड़ी में कचरा भी भरा हुआ है। यह लोगों की धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ है।

इन घाटों पर विसर्जन कुंड, निगम वाहन तैनात
नगर निगम प्रशासन ने शहर के विभिन्न स्थानों पर विसर्जन कुंड बनाए है। इन कुंड पर निगम के वाहन तैनात कर दिए गए है। जो प्रतिमा को शिप्रा तक पहुंचाएंगे। यह कुंड रामघाट, नृसिंहघाट, सुनहरी घाट, दत्त अखाड़ा घाट, मंगलनाथ घाट, सिद्धनाथ घाट, गऊघाट, लालपुल घाट, त्रिवेणी घाट पर विजर्सन कुंड के इंतजाम किए हैं। इन घाटों पर प्रतीकात्मक विसर्जन हो सकेगा। यहां तैनात निगम वाहनों से प्रतिमाओं का एकत्रीकरण कर इन्हें कालियादेह पैलेस के समीप शिप्रा में प्रवाहित किया जाएगा। प्रभारी निगमायुक्त मनोज पाठक ने अपील की है कि शहरवासी नियत स्थल पर ही विसर्जन परंपरा का निर्वाहन करें।

ट्रेंडिंग वीडियो