scriptएक घर से उठी चार अर्थी, रो पड़ा गांव | Four houses from a house, Raura village | Patrika News

एक घर से उठी चार अर्थी, रो पड़ा गांव

locationउज्जैनPublished: Feb 22, 2019 12:51:11 am

Submitted by:

Gopal Bajpai

सडक़ हादसे में पांच की मौत, चार मृतक एक ही परिवार के

patrika

accident,police,Ujjain,collision,Serious injury,

उज्जैन/घट्टिया. आगर रोड पर बुधवार रात 2 बजे एक बार फिर काल का कहर बरपा। उन्हेल से विवाह समारोह से लौट रहे परिवार की वैन को मटर से भरे मिनी ट्रक ने टक्कर मार दी। इसमें पांच लोगों की मौत हो गई और तीन लोग गंभीर घायल हो गए। चार मृतक एक ही परिवार के हैं। वैन को मिनी ट्रक कई मीटर तक घसीटता हुआ ले गया। इससे वैन के परखच्चे उड़ गए। वैन के अंदर दबे मृतकों और घायलों को निकालने के लिए कटर और जेसीबी तक का प्रयोग करना पड़ा। लोगों ने सब्बल और हथोड़े की मदद से गेट तोड़ा।
पुलिस के अनुसार घट्टिया निवासी सुरेश पिता रतनलाल वर्मा मां, पत्नी, बेटी, भाभी, भतीजा और सास-ससुर के साथ उन्हेल से रात को मारुति वैन (एमपी 13 बीए 2937) से लौट रहे थे। वैन सुरेश ही चला रहा था। इसी दौरान घट्यिा के पास पाटीदार डीजल पंप के सामने (जीरो पाइंट) उनकी कार को आगर की ओर से आ रहे मिनी ट्रक (एमएच 08 डब्ल्यू 8226) ने वैन को टक्कर मार दी। सुरेश की मां जानकीबाई (65) पति रतनलाल वर्मा, पत्नी शोभाबाई (30), पांच माह की बेटी राधिका उर्फ गुडिय़ा, भाभी मधुबाला (35) पति दिनेश वर्मा और ससुर बालाराम (70) पिता सिद्धनाथ निवासी घसियाखेड़ी थाना राघवी की मौके पर ही मौत हो गई। कार चला रहा सुरेश, उसकी सास गुड्डीबाई (65) और भतीजा धीरज (16) पिता कमलेश गंभीर रूप से घायल हो गए।
बुधवार देर हुए सडक़ हादसे में पांच लोगों की मौत की खबर जब सुबह लोगों को लगी तो सब स्तब्ध रह गए। हादसे में मरने वाले चार लोग एक ही परिवार के हैं। व्यापारियों ने पूरे दिन अपने प्रतिष्ठान बंद रखें। लोगों ने उत्सव वाले कार्यक्रम भी निरस्त कर दिए। रतनलाल वर्मा के घर से चार अर्थियां एक साथ देख हर किसी की आंखें नम हो गई। यह हादसा घट्टिया का नगर स्थापना के बाद से पहला हादसा है। अंतिम यात्रा में डीएसपी अरविंद तिवारी, तहसीलदार शिवलाल कनासे और घट्टिया थाना प्रभारी शामिल हुए। जनप्रतिनिधियों में जिला पंचायत अध्यक्ष करण कुमारिया, तेजकरण मालवीय, रोहित परमार, कालू बाबा, लाखनसिह पंवार, इकरार पटेल आदि शामिल हुए। पुलिस प्रशासन ने ट्रॉफिक व्यवस्था को संभाला।
इन्होंने की आर्थिक मदद
शोकसभा के दौरान शामिल हुए अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ अब्दुल वाहब खान की पहल से दुर्घटना में दिवंगत लोगों के परिवार को आर्थिक सहायता 5 हजार, जिला पंचायत अध्यक्ष करण कुमारिया ने 11 हजार रुपए व इकरार पटेल ने 5 हजार रुपए प्रदान किए।
आए दिन होते हैं हादसे : उज्जैन-आगर रोड पर आए दिन हादसे हो रहे हैं। सडक़ की चौड़ाई कम व दोनों साइड में गड्ढे होना वाहन चालकों के लिए घातक है। सामाजिक कार्यकर्ता प्रकाशचंद बाली ने मांग की है कि इस मार्ग पर सुधार किया जाए ताकि भविष्य में ऐसी दुर्घटनाएं ना हो सकें। विधायक रामलाल मालवीय ने वर्मा परिवार के दिवंगत सदस्यों को भोपाल से श्रद्धांजलि अर्पित की। विधायक ने मप्र सरकार से शीघ्र ही मृतक परिवार को सहायता राशि व उज्जैन-आगर रोड को फोरलेन बनाने का आश्वासन दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो