इस अंधे मोड़ पर होते हैं हादसे, प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

By: rajesh jarwal

Updated On:
24 Aug 2019, 12:10:00 PM IST

  • यात्री बस दो पलटी खाकर तीस फीट नीचे गिरी, 6 यात्री घायल

चौमा/कानड़. शुक्रवार शाम साढ़े चार बजे आगर सारंगपुर मार्ग पर ग्राम जावदी खेड़ा के नजदीक कटन के मोड़ में मालवा कंपनी की बस क्रमांक एमपी 13 पी 0986 अनियंत्रित हुई और पलटी खाने के बाद तीस फीट नीचे जाकर वापस सीधी खड़ी हो गई। अच्छी बात तो यह रही कि इतने बड़े हादसे में किसी यात्री को कोई गंभीर नुकसान नहीं हुआ, अन्यथा जिस स्थान पर हादसा हुआ वहां पहले भी कई वाहन दुर्घटना का शिकार हो चुके हैं, जिनमें जान गंवाने वालों की संख्या सैकड़ों पार कर चुकी है। घटना को देख मौके से गुजर रहे लोगों ने बस में से घायलों को बाहर निकाला और मोहन बडोदिया अस्पताल पहुंचाया।
दरअसल यहां अंधा मोड़ है, जिसमें तेज रफ्तार वाहन अपना नियंत्रण खो बैठते हैं और हादसे का शिकार बन जाते हैं। इस हादसे में बस वापस खड़ी हो गई इस कारण बहुत बड़ा हादसा टल गया, जिस वक्त बस हादसे का शिकार हुई उसमें लगभग चालीस यात्री सवार थे। जिनमें से छह लोग घायल हो गए जिनको मोहन बड़ोदिया स्वास्थ्य केन्द्र में उपचार के लिए लाए गए। इसमें से शिवकन्या बाई (25) पति अंबाराम खाती निवासी बाईगांव कानड़ को गंभीर चोट आई है। शेष को मामूली चोट आई जो उपचार कराने के बाद अपने गंतव्य को रवाना हो गए। दुर्घटना की सूचना पाकर थाना प्रभारी अवधेश कुमार सेषा मौके पर पहुंचे और घायलों की मदद की। हादसे के कारण बस का पहिया भी टूट कर अलग जा गिरा। वाहन मालिक पुरानी और जर्जर बसों पर रंगाई पुताई करके बैखोफ दौड़ा रहे हैं। आगर सारंगपुर मार्ग पर चलने वाली अधिकांश बसें पुरानी और जर्जर हो चुकी है जिनको वाहन मालिक सरपट दौड़ा रहे हैं। इनकी ना कोई जांच-पड़ताल करने वाला कोई नहीं है।
यह घटना ज्यादा बड़ी भी हो सकती थी लेकिन बस में सवारी कम थी, वही है बस चालक अपना समय कवर करने के लिए पहले तो अगले बस स्टैंड से लेट चलते हैं और आगे का स्टैंड से सवारी कवर करने के लिए बसों को तेज गति से दौड़ाते हैं जिससे यात्रियों की जान पर बन आती। प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए।

Updated On:
24 Aug 2019, 12:10:00 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।