script58 वर-वधु ने अग्नि को साक्षी मानकर की नवदाम्पत्य जीवन की शुरुआत | 58 Var-bride took the fire as witness | Patrika News

58 वर-वधु ने अग्नि को साक्षी मानकर की नवदाम्पत्य जीवन की शुरुआत

locationउज्जैनPublished: Feb 22, 2019 01:04:03 am

Submitted by:

Gopal Bajpai

मुख्यमंत्री कन्यादान योजनांतर्गत गुजराती माली समाज का विवाह सम्मेलन संपन्न

patrika

Fire,Ujjain,life partner,marriage conference,

बडनग़र. मुख्यमंत्री कन्यादान योजनांतर्गत बालौदा कोरन में गुरुवार को प्रथम सामूहिक विवाह सम्मेलन श्रीगुजराती माली समाज के तत्वाधान में पं. रुपेश शर्मा अग्निहोत्री के आचार्यत्व में संपन्न हुआ। सामूहिक विवाह सम्मेलन में 58 वर-वधुओं ने अग्नि को साक्षी मान नवदाम्पत्य जीवन की शुरुआत की। समिति द्वारा 58 जोड़ों को पलंग, बिस्तर, मंगलसूत्र एवं घरेलू उपयोगी सामान प्रदान किया। प्रत्येक जोड़ों को दो-दो हजार रुपए नकद प्रदान किए।
सामूहिक विवाह समिति अध्यक्ष मांगीलाल मकवाना ने बताया कि सामूहिक विवाह सम्मेलन हमारी सामाजिक एकता को बनाए रखने में अहम भूमिका निभाता है ताकि हम सब एक पंडाल के नीचे आकर एक होकर इस प्रकार सामूहिक आयोजन करते रहे। सामूहिक विवाह सम्मेलन कार्यक्रम में माली समाज प्रदेश अध्यक्ष यादवलाल चौहान, विधायक प्रतिनिधि इंदर मोरवाल, कपिल मोरवाल, कांग्रेस अध्यक्ष बद्रीलाल आचार्य, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष महेश पटेल, भाजपा जिला मंत्री संजय शर्मा, पूर्व विधायक शांतिलाल धबाई, कृष्णचंद यादव, श्याम विश्नवाणी, भाजपा अध्यक्ष कृष्णचंद राबड़, किसान मोर्चा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य तेजसिंह राठौर, समाज के प्रकाश गौड़, श्याम माली, कैलाश वाघेला, महेश सोलंकी, गोपाल माली सहित बड़ी संख्या में गणमान्यजन उपस्थित थे। संचालन नागूलाल चौहान एवं रामगोपाल मोहरी ने किया। आभार सत्यम गेहलोत ने माना।

पानी की टंकी होने के बाद भी ग्रामीण के कंठ नहीं हो रहे तर
जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान, ग्रामीणों को हो रही दिक्कत
पत्रिका न्यू•ा नेटवर्क
श्चड्डह्लह्म्द्बद्मड्ड.ष्शद्व
सुमराखेड़ा. ग्राम पंचायत सुमराखेड़ा में पीएचई द्वारा बनाई गई पानी की टंकी का उपयोग नहीं होने से ग्रामीणजनों को गर्मी के दिनों में पानी की किल्लत से जूझना पड़ता है। यह पानी की टंकी सन् 2017 में बनी थी लेकिन आज तक इसका उपयोग नहीं हुआ। गांव में बिछाई नल जल योजना की पाइप लाइन भी क्षतिग्रस्त होने से गांव में पानी नहीं पहुंचता है। पीएचई के जिम्मेदार अधिकारियों का इस ओर कोई ध्यान नहीं है।
ग्रामीणों ने बताया कि पानी की व्यवस्था के लिए काफी दूर-दूर तक भटकना पड़ता है। ग्रामीणों ने जल्द से जल्द ही सुधार कर पानी टंकी से पानी सप्लाई करने की मांग की है। जब ग्राम पंचायत सुमराखेड़ा सरपंच प्रतिनिधि अशोक हाड़ा से बात की तो उन्होंने बताया कि पीएचई विभाग को प्रस्ताव दे दिया है, जल्द ही समस्या का समाधान होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो