घरों व खेतों में भरा पानी

By: Surendra Singh Rao

Updated On:
11 Sep 2019, 01:21:51 AM IST

  • (six lane)

    सिक्स लेन हाइवे निर्माण से आई समस्या
    कई बीघा फ सलें खराब

उदयपुर. गुड़ली. उदयपुर- चितौडग़ढ़ मार्ग पर डबोक चौराहा से पालीवाल कॉलोनी तक सड़क किनारे नाली नहीं होने से किनारे स्थित बस्ती के ग्रामीणों को नारकीय जीवन जीना पड़ रहा है । सिक्स लेन हाइवे निर्माण के दौरान सड़क की ऊंचाई बढ़ा दी गई, जिससे मकान नीचे रह गए। साथ ही नाली का निर्माण नहीं होने से पानी फैल रहा है। साथ ही कॉलोनी के पीछे खेतों की ओर से आने वाले बरसाती पानी की भी निकासी बन्द हो गई है, जिससे सैकड़ों बीघा जमीन में बरसाती पानी भरा हुआ है। इससे फ सलें सडऩे लग गई है। दुर्गेश पालीवाल ने बताया कि नाली निर्माण को लेकर गत वर्ष १८ जून को कलक्टर को एक भेजा था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो पाई। कई बार जनप्रतिनिधियों व प्रशासन को अवगत कराया लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया गया।
इसलिए हो रही है समस्या

डबोक से हवाई अड्डे तक सड़क के दोनों ओर नालियां बनी हुई थी। सिक्स लेन निर्माण के दौरान तोड़ दी गई। साथ ही सड़क की ऊंचाई बढ़ा दी, जिससे ग्रामीणों को समस्या हो रही है। कई बार प्रशासन व नेशनल हाइवे निर्माण कम्पनी को भी शिकायत कीख् लेकिन ग्रामीणों की समस्या का समाधान नहीं हुआ।
शंकरलाल पालीवाल, सरपंच, डबोक

Updated On:
11 Sep 2019, 01:21:51 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।