scriptजल्द शुरू होगी उदयपुर से हरिद्वार बस | Patrika News
उदयपुर

जल्द शुरू होगी उदयपुर से हरिद्वार बस

उदयपुर आगार को जल्द ही 10 नई अनुबंधित बसें मिलने वाली है। इन बसों को लंबे रूट पर चलाया जाएगा। ये बसें बीएस 6 की मिलेगी ऐसे में हरिद्वार की बस पुन: शुरू होगी।

उदयपुरApr 27, 2024 / 08:51 pm

Dhirendra Joshi

6-7Roadways-1

6-7Roadways-1

उदयपुर. उदयपुर आगार को जल्द ही 10 नई अनुबंधित बसें मिलने वाली है। इन बसों को लंबे रूट पर चलाया जाएगा। ये बसें बीएस 6 की मिलेगी ऐसे में हरिद्वार की बस पुन: शुरू होगी। जानकारी के अनुसार वर्तमान में उदयपुर आगार के पास 62 बसें रोडवेज की है, इसके अलावा 14 बसें अनुबंधित है। कुछ माह पूर्व प्रदेश के विभिन्न आगार को अनुबंधित बसे देने की घोषणा हुई थी। कुई आगारों में ये बसें पहुंचने भी लगी है। ऐसे में उम्मीद है कि जल्द ही उदयपुर आगार को भी नई बसें मिलेंगी।

बीएस 4 की बसें ही

उदयपुर आगार के पास मौजूद 76 बसें बीएस-4 की है। इन बसों के दिल्ली में प्रवेश पर रोक है। पर्यावरण की दृष्टि से बीएस-6 बसें उचित रहती है। नई आने वाली अनुबंधित बसों के लिए रोडवेज प्रबंधन ने बीएस-6 बस की शर्त रखी है। ये 3 बाय 2 की साधारण बसें होंगी। जिन्हें दिल्ली होते हुए हरिद्वार तक ले जा सकेगा।

लगातार घट रही बसें

उदयपुर आगार के पास करीब 8 साल पूर्व 135 बसें थी। जो धीरे-धीरे घटकर 76 ही रह गई है। अभी भी पुरानी बसें लगातार कंडम होती जा रही है। ऐसे में आगार के विभिन्न रूटों पर बस सेवा सुचारू रखने के लिए निगम बसों की आवश्यकता है।

इनका कहना है

उदयपुर आगार को करीब 10 नई अनुबंधित बसें मिलेंगी। बसें मिलने के साथ ही लंबे और अच्छा रेवेन्यू देने वाले रूटों पर इनका संचालन किया जाएगा।

– हेमंत शर्मा, मुख्य प्रबंधक, उदयपुर आगार।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो